बिलासपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर-कोरबा (Bilaspur-Korba) मार्ग के जाली स्थित पुरैना तालाब के पास एक टैंकर पलट जाने के बाद डीजल (Diesel) चुराने की होड़ लग गयी. टैंकर अनियंत्रित होकर पलटते हुए तालाब में गिर गया. लोग कंटेनर, डब्बे, बोतल लेकर टैंकर से डीजल लूटने पहुंच गये. बताया ​जा रहा है कि टैंकर का ड्राइवर, परिचालक व उनका एक और साथी शराब के नशे में था. इसी चलते टैंकर को लापरवाही पूर्वक चलाया और टैंकर पलट गया. इस हादसे में टैंकर में सवार तीनों घायल हो गए हैं.

रतनपुर (Ratanpur) थाना क्षेत्र में बिलासपुर (Bilaspur) से कोरबा (Korba) जा रहा हिंदुस्तान पेट्रोलियम का टैंकर सीजी 12 A L 9222 में सवार चालक, परिचालक और उनका साथी तीनों शराब के नशे में धुत थे. टैंकर पुरैना तालाब के पास पहुंचा तो चालक टैंकर पर नियंत्रण खो बैठा और टैंकर तालाब में पलट गया. दुर्घटना में वाहन पर सवार तीनों पानी में डूब गए, जिन्हें स्थानीय और 112 की मदद से पानी से बाहर निकाला गया और प्राथमिक उपचार के बाद सिम्स में इलाज के लिए भर्ती कराया गया.

लूटने की मची होड़

बताया जा रहा है कि लोगों ने तालाब में पलटा हुआ टैंकर देखा तो इंधन को लूटने की होड़ लग गयी. ग्रामीण अपने साथ कंटेनर, डब्बे आदि लेकर पहुंचे और मुफ्त का ईंधन लूटने में लग गए. खतरनाक ज्वलनशील ईंधन निकालने के दौरान जरा सी चिंगारी लगते ही भयानक हादसा भी हो सकता था, लेकिन लालच के वशीभूत होकर लोगों ने इस ओर ध्यान ही नहीं दिया.