तृणमूल कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की केदारनाथ यात्रा (Kedarnath Temple) के मीडिया कवरेज को आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करार देते हुए निर्वाचन आयोग का दरवाजा खटखटाया है।
राज्यसभा में तृणमूल के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा को रविवार को पत्र लिखकर इसकी शिकायत की है। ब्रायन ने पत्र में लिखा है कि 17 मई को चुनाव प्रचार समाप्त हो गया लेकिन दो दिन से टीवी वाले पीएम मोदी की केदारनाथ-बदरीनाथ यात्रा को प्रसारित कर रहे हैं पीएम मोदी ने टीवी के सामने प्रेस को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि केदारनाथ का मास्टर प्लान तैयार है। आज अंतिम चरण के मतदान के दिन मतदाताओं को लुभाने के लिए यह सब करना आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। इसलिए चुनाव आयोग को इस मामले में कार्रवाई करनी चाहिए। 
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को केदारनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद उन्होंने कहा कि भगवान केदारनाथ का आशीर्वाद भारत और संपूर्ण मानव जाति पर बना रहे। मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद प्रधानमंत्री ने वहां मौजूद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, 'मैं कुछ नहीं मांगता । मैं मांगने की प्रवृत्ति से सहमत भी नहीं हूं। क्योंकि उसने आपको मांगने योग्य नहीं बनाया है बल्कि देने योग्य बनाया है । ईश्वर ने उसे देने योग्य क्षमता दी है उसे वह समाज को देना चाहिए।'
पीएम मोदी ने कहा, 'भगवान बाबा केदारनाथ का भारत ही नहीं पूरी मानव जाति के लिये, उनके सुख समृद्धि और कल्याण के लिये आशीर्वाद बना रहे।' प्रधानमंत्री ने कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि केदारनाथ की आध्यात्मिक चेतना की भूमि पर उन्हें कई वर्षों से आने का अवसर मिलता रहा है। उन्होंने केदारनाथ आने की अनुमति देने के लिये चुनाव आयोग का भी आभार जताया और कहा कि इससे उन्हें दो दिन का विराम मिला।