डबल मर्डर की ये वारदात रांची के अनगड़ा थाना इलाके की है. जहां राहे प्रखंड के लुकुझरिया गांव में रहने वाले डेम्बा उरांव के बेटे रोहित ने 4 वर्ष पूर्व लोहरा समाज की युवती पार्वती से विवाह कर लिया था. अब दोनों की एक बेटी भी है.
आज के आधुनिक दौर में भी इंटरकास्ट मैरिज करना परेशानी का सबब बन जाता है. जो कभी-कभी जानलेवा भी हो सकता है. इसकी मिसाल देखने को मिली रांची जिले में, जहां इंटरकास्ट शादी करने वाले एक लड़के के घर में रोजाना विवाद और झगड़ा हो रहा था. इसी बात से तंग आकर एक युवक ने अपने पिता और छोटे भाई की पत्नी को कुल्हाड़ी से वार कर मौत के घाट उतार दिया.

डबल मर्डर की ये वारदात रांची के अनगड़ा थाना इलाके की है. जहां राहे प्रखंड के लुकुझरिया गांव में रहने वाले 65 वर्षीय डेम्बा उरांव के बेटे रोहित ने 4 वर्ष पूर्व लोहरा समाज की युवती पार्वती से विवाह कर लिया था. अब दोनों की एक बेटी भी है. लेकिन इस शादी के बाद से लगातार रोहित के घर पर विवाद होता रहा.

मंगलवार की रात खाने के वक्त लाइट जलाने को लेकर रोहित और उसके पिता डेम्बा के बीच बहसबाजी होने लगी. तभी रोहित की पत्नी पार्वती भी ससुर से झगड़ने लगी. बात इनती बढ़ गई कि पार्वती ने एक डंडा उठाकर अपने ससुर को मार दिया. इस बात पर नाराज डेम्बा उरांव ने अपने मंझले और बड़े बेटे को आवाज़ लगा ली.

वहां झगड़ा होने लगा. तभी विवाद इतना बढ़ा कि डेम्बा के मंझले बेटे बंधन राम ने कुल्हाड़ी से अपने भाई रोहित की पत्नी पार्वती पर कुल्हाड़ी लेकर ताबड़तोड़ हमला कर दिया. मौके पर ही पार्वती की मौत हो गई. इसी बीच में आए डेम्बा के सिर में भी कुल्हाड़ी लग गई, जिससे मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया.

हत्या की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर जा पहुंची. पुलिस ने आरोपी बंधन राम को भी वहां से गिरफ्तार कर लिया. पंचनामे की कार्रवाई के बाद पार्वती और उसके ससुर डेम्बा का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. इस घटना की चर्चा पूरे इलाके में हो रही है. बताया जाता है कि रोहित का परिवार पहले ही इस शादी से खुश नहीं था. इसलिए पार्वती से अक्सर सबती कहासुनी हो जाती थी.