भोपाल : कोरोना काल की लम्बी अवधि के बाद खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा राजधानी स्थित टी.टी. नगर स्टेडियम भोपाल में 18वीं राष्ट्रीय फेडरेशन कप जूनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप का आयोजन किया जा रहा है। चैम्पियनशिप में देश भर के करीब 700 खिलाड़ी सहभागिता करेंगे। तीन दिवसीय इस आयोजन के सुव्यवस्थित संचालन हेतु खेल और युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया की अध्यक्षता में एक बैठक टी.टी. नगर स्टेडियम के मेजर ध्यानचंद हॉल में आयोजित हुई। बैठक में खेल मंत्री ने खिलाड़ियों के लिए की जाने वाली तमाम व्यवस्थाओं की सिलसिलेवार समीक्षा की। बैठक में संचालक खेल और युवा कल्याण श्री पवन जैन, संयुक्त संचालक डॉ. विनोद प्रधान, श्री बी.एस. यादव सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में खेल मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने अधिकारियों से चैम्पियनशिप के लिए की जा रही तैयारियों के संबंध में विस्तृत जानकारी प्राप्त की। उन्होंने स्टेडियम परिसर का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा आवश्यक कार्यवाही करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

बैठक में खेल संचालक श्री पवन जैन ने बताया कि राष्ट्रीय फेडरेशन कप जूनियर एथलेटिक चैम्पियनशिप के बेहतर क्रियान्वयन के लिए अलग-अलग समिति गठित कर अधिकारियों को उत्तरदायित्व सौंपा गया है। उन्होंने खेल मंत्री को निर्माणाधीन मंच के संबंध में जानकारी देते हुए अवगत कराया कि चैम्पियनशिप के गरिमा पूर्ण आयोजन की सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। खिलाड़ियों के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं और सुविधाएं सुनिश्चित की गई हैं।

राज्य स्तरीय ट्रायल में भागीदारी

चैम्पियनशिप में भागीदारी के लिए खेल विभाग द्वारा 19 जनवरी को राज्य स्तरीय ट्रायल का आयोजन किया गया जिसमें जिला स्तर पर चयनित 250 खिलाड़ियों ने विभिन्न इवेन्ट में प्रतिभा का प्रदर्शन किया। ट्रायल में चयनित 40 बालक-बालिका खिलाड़ी मध्यप्रदेश की मेजबानी में आयोजित तीन दिवसीय 18वीं राष्ट्रीय फेडरेशन कप जूनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के 18 विभिन्न इवेन्ट में भागीदारी करेंगे।