नई दिल्ली. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया (Team India) की नजर  अब वनडे सीरीज पर है. 15 दिसंबर को विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया चेन्नई में तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलने मैदान पर उतरेगी. इस वनडे सीरीज के लिए शनिवार को चयनकर्ताओं ने टीम की घोषणा कर दी है. इस वनडे सीरीज से चोटिल भुवनेश्वर कुमार बाहर हो गए हैं और उनकी जगह तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को मौका दिया गया है. 28 साल के शार्दुल ने इंडिया की ओर से पांच वनडे मैच खेले हैं. वहीं चो‌टिल शिखर धवन की जगह मयं‌क अग्रवाल को मौका दिया गया, जो वनडे में डेब्यू कर सकते हैं. हालांकि क्रीज पर सलामी बल्लेबाजी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ केएल राहुल के रूप में भी टीम इंडिया के पास एक विकल्प मौजूद है.


स्पोर्ट्समैन हर्निया के लक्षण फिर दिखे
बीसीसीआई (BCCI) ने भुवनेश्वर कुमार की चोट के बारे में बताया कि वेटस्‍इंडीज के खिलाफ मुंबई में तीसरे टी20 मैच के बाद उन्होंने अपने दाएं ग्रोइन में दर्द की शिकायत की थी. जिसके बाद विशेषज्ञों की टीम ने उनका अल्ट्रासाउंड करवाया और बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने जांच के बाद पाया कि उनके स्पोर्ट्समैन हर्निया के लक्षण फिर से सामने आ गए हैं. बीसीसीआई ने कहा कि अब एक ‌विशेषज्ञ की राय ली जाएगी और उनके मैनेजमेंट की योजना के अनुसार फैसला लिया जाएगा. भुवनेश्वर के टीम से बाहर होने पर टीम के लिए यह दूसरा बड़ा झटका है, क्योंकि इससे पहले शिखर धवन के रूप में टीम को पहले ही झटका लग चुका था.


शिवम और मयंक अग्रवाल को वनडे डेब्यू का इंतजार
वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में शिवम दुबे ने विराट कोहली (Virat Kohli)  की जगह पर आते हुए नंबर तीन पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी. जिसका इनाम उन्हें वनडे सीरीज के लिए टीम में चुनकर दिया गया. छह टी20 मैच खेलने के बाद उन्हें वनडे क्रिकेट में इंटरनेशनल स्तर पर डेब्यू का इंतजार है.  वही टेस्ट क्रिकेट में अपनी एक अलग छाप छोड़ने वाले मयं‌क अग्रवाल वनडे क्रिकेट में भी अपने बल्ले का दम दिखाने के लिए बेताब हैं. उन्होंंने टीम इंडिया की ओर से नौ टेस्ट मैच खेले हैं.


साल भर बाद वनडे टीम में वापसी
टी20 क्रिकेट में दीपक चाहर (Deepak Chahar) अपनी एक अलग पहचान बना चुके हैं. टीम इंडिया की टी20 टीम में एक अलग ही स्‍थान पर है, लेकिन वनडे टीम में उनकी वापसी सालभर के इंतजार के बाद हुई है. उन्होंने पिछले साल 25 ‌सितंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ सीमित ओवर क्रिकेट में डेब्यू किया था और उस एक मैच के बाद उन्हें वापस से वनडे टीम में मौका नहीं मिल पाया था.