सिडनी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहेगा. भारतीय टीम को 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल है. अब विराट ब्रिगेड की नजरें रविवार को सीरीज अपने नाम करने पर हैं. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 1.40 बजे से खेला जाएगा.टेस्ट सीरीज से पहले टी20 सीरीज जीतने से भारतीय टीम का मनोबल बढेगा. केनबरा में तीसरा वनडे और पहला टी20 जीतने के बाद अब भारतीय टीम सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर लौटी है, जहां उसे ऑस्ट्रेलिया ने पहले दो वनडे में हराकर सीरीज जीती थी.

... लेकिन जडेजा की बैटिंग की कमी खलेगी
पहले टी20 में रवींद्र जडेजा को सिर में चोट लगने के बाद ‘कन्कशन’ विकल्प के तौर पर आए युजवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिये. भारत को निचले क्रम पर जडेजा की आक्रामक बल्लेबाजी की कमी खलेगी, लेकिन इस प्रदर्शन के बाद टीम का आत्मविश्वास बुलंद है.जडेजा ने 23 गेंद में नाबाद 44 रन बनाकर भारत को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया. कोहली हालांकि उम्मीद कर रहे होंगे कि शीर्ष 5 बल्लेबाज ही इतना अच्छा प्रदर्शन करें कि निचले क्रम तक पहुंचने की जरूरत ही नहीं पड़े.
ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर फिट नहीं है और भारतीय खेमा दुआ करेगा कि फॉर्म में चल रहे विरोधी कप्तान एरॉन फिंच भी पूरी तरह से फिट नहीं हों.डार्सी शॉर्ट पहले टी20 मैच में सहज नहीं दिखे और चहल ने उनकी कमजोरियां भांपकर ऑफ स्टम्प से बाहर गेंदबाजी की. स्टीव स्मिथ टेस्ट और वनडे के महान बल्लेबाज हैं, लेकिन टी20 में उसे प्रदर्शन को दोहरा नहीं पाते. ग्लेन मैक्सवेल की भी कमजोरियां हैं जो आखिरी वनडे और पहले टी20 में जसप्रीत बुमराह और टी नटराजन ने उजागर की. 


कोहली से दमदार पारी की उम्मीद होगी
टीम इंडिया को शीर्ष क्रम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी खासकर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन से, जो पहले वनडे के बाद से चल नहीं पाए हैं. कप्तान कोहली अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं, जिसका असर टीम पर पड़ा है. उनसे एक दमदार पारी की उम्मीद होगी. यह भी देखना है कि मनीष पांडे को उतारा जाता है या नहीं, जो एडम जाम्पा की गेंदें नहीं खेल पा रहे थे. इसके बाद भारत की रन गति धीमी हो गई थी.
संजू सैमसन और हार्दिक पंड्या का काम आखिरी छह ओवर का फायदा उठाना है, लेकिन सैमसन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रभावित नहीं कर सके हैं.
ऑस्ट्रेलिया ने अनुभवी टेस्ट विशेषज्ञ नाथन लियोन को टी20 टीम में शामिल किया है. अब देखना है कि क्या वह टीम में मिशेल स्वेपसन की जगह ले पाते हैं. स्वेपसन ने कोहली का विकेट लिया, लेकिन दोनों ओवरों में शॉर्ट गेंदबाजी की.

टीमें इस प्रकार हैं-
भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, टी नटराजन , शार्दुल ठाकुर.
ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), सीन एबोट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, जोश हेजलवुड, मोइजेस हेनरिक्स, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, डैनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डार्सी शॉर्ट, एडम जाम्पा, मिशेल स्वेपसन, नाथन लियोन.