इन्दौर । लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तुलसीराम सिलावट ने आज सांवेर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम नाहरखेड़ा, बसांद्रा, कांकरिया बोर्डिया, कांकरियापाल और बालोदा में 85 लाख रूपये के सामुदायिक भवन, सीसी रोड और गार्डन का लोकार्पण और भूमिपूजन किया।
उन्होंने ग्राम कांकरियापाल में सीसी रोड और सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया तथा गार्डन और एक अन्य सीसी रोड का भूमिपूजन किया। उन्होंने ग्राम कांकरिया बोर्डिया में और बसांद्रा में सीसी रोड का भूमिपूजन किया। उन्होंने ग्राम कांकरिया पाल में हाईस्कूल और उप स्वास्थ्य केन्द्र खोलने की भी घोषणा की।
स्वास्थ्य मंत्री सिलावट ने इस अवसर पर कहा कि मध्यप्रदेश सरकर गांव, गरीब और किसानों की सरकार है। राज्य सरकार ने किसानों के बिजली बिल कम किये हैं। पचास हजार रूपये तक के कर्ज माफ किये है। आगामी एक माह में 10 लाख किसानों के दो लाख रूपये तक के कर्ज माफ किये जाएंगे। प्रदेश में अभी तक 22 लाख किसानों के कर्ज माफ किये जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि किसानों को खाद, बीज और बिजली की कोई कमी नहीं होने दी जायेगी। लोक निर्माण विभाग, प्रधानमंत्री सड़क योजना और ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के जरिये प्रदेश में और सांवेर विधानसभा क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया जायेगा। पेयजल, बिजली और सड़क हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता में है। अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग के लोगों के कल्याण के लिये राज्य सरकार कृत संकल्पित है। उन्होंने कहा कि सांवेर क्षेत्र को अगले पांच साल में इंदौर मेट्रो सेवा से जोड़ा जायेगा।
इस अवसर पर देपालपुर क्षेत्र के विधायक विशाल पटेल ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिये विधायक निधि से मांग के अनुसार आवश्यक राशि समय-समय पर प्रदान की जायेगी। हमारा उद्देश्य किसानों का कल्याण करना है। किसानों को 24 घंटे बिजली, हर गाँव में सड़क और हर घर के आसपास पेयजल की व्यवस्था की जायेगी। इस अवसर पर बड़ी संख्या में पंच-सरपंच और नागरिक मौजूद थे।
:: स्वास्थ्य मंत्री ने मरीजों के बीच मनाया अपना जन्मदिन :: 
स्वास्थ्य मंत्री ने आज एमवाय अस्पताल और पीसी सेठी अस्पताल में मरीजों के बीच मिठाई, फल और बिस्किट बांटकर अपना जन्मदिन मनाया। ग्राम बसांद्रा, ग्राम कांकरिया बोर्डिया, ग्राम कांकरियापाल में भी स्वास्थ्य मंत्री का जन्मदिन मनाया गया।