पेरिस । भारत के सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी ने अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। वहीं महिला एकल में अनुभवी साइना नेहवाल और पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल से हार के साथ ही बाहर हो गयी हैं। सात्विक और चिराग की जोड़ी ने विश्व में आठवें नंबर की डेनमार्क की जोड़ी किम एस्ट्रुप और सकारूप रासमुसेन को 21-13, 22-20 से हराया। भारतीय जोड़ी का अगला मुकाबला जापान के हिरोयुकी इंडो और युता वतानबे की जोड़ी तथा चीन के लि जुन लुई और लियु यु चेन की जोड़ी के बीच होने वाले मैच की विजेता जोड़ी से होगा। 
वहीं महिला एकल में सिंधु फ्रेंच ओपन टेनिस के क्वॉर्टर फाइनल में हार गयी हैं। सिंधु को महिला एकल में ताइवान की ताई जू यिंग ने हराया। सवा घंटे तक चले इस कड़े मुकाबले में ताई जू ने सिंधु को 16-21, 26-24, 17-21 से हराया। ताई जू के खिलाफ सिंधु की यह 16वीं भिड़ंत थी और 11वीं बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। बेडमिंटन विश्व रैंकिंग में दुनिया की नंबर 6 खिलाड़ी सिंधु और वर्ल्ड नंबर 1 खिलाड़ी ताई जू के बीच शुक्रवार देर रात खेला गया यह मुकाबला बेहद रोचक रहा। पहले 18 मिनट में ही सिंधु 1-0 से यिंग से पीछे रहीं। इसके बाद सिंधु ने वापसी के कई प्रयास किये पर वह सफल नहीं रहीं। 
दूसरे गेम में सिंधु की सधी हुई शुरुआत रही और उन्होंने 8-5 की बढ़त ले ली थी पर इसके बाद यिंग ने एक बार फिर गेम में वापसी की। सिंधु ने लगातार हमले जारी रखे और अंत में 26-24 से यह गेम जीत लिया। तीसरे और निर्णायक गेम में सिंधु 17-21 से हार गईं। इससे पहले भारत की ही अनुभवी खिलाड़ी साइना नेहवाल भी कोरियाई खिलाड़ी के एन सी यंग से हारकर फ्रेंच ओपन के महिला एकल से बाहर हो गयीं थीं।