पुलिस प्रशिक्षण एवं शोध संस्थान में आज राज्य सड़क सुरक्षा परिषद और राज्य सड़क सुरक्षा क्रियान्वयन समिति में लिये गये निर्णयों पर की गई कार्यवाही की समीक्षा की गई। समीक्षा बैठक में नोडल अधिकारियों ने अपने-अपने कार्य क्षेत्रों में सड़क सुरक्षा संबंधी किये गये कार्यों एवं प्रयासों की जानकारी दी।

नोडल एजेन्सी के प्रभारी अधिकारी, सहायक पुलिस महानिरीक्षक श्री कुमार सौरभ ने कहा कि अत्याधिक वर्षा के कारण क्षतिग्रस्त सड़क, पुल-पुलिया आदि चिन्हित कर उन्हें सुधरवाने की कार्यवाही शीघ्र पूरी कराकर पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत किये जायें। श्री सौरभ ने 132 ब्लैक स्पॉट पर की गई कार्यवाही को अगल-अलग बताने के निर्देश दिये।

बैठक में शिक्षा विभाग को निर्देशित किया गया कि स्कूली स्तर पर सड़क सुरक्षा के कार्यक्रम आयोजित कर मासिक और त्रैमासिक जानकारी प्रस्तुत करें। उन्होंने क्षेत्रीय स्तर पर जन-जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने को भी कहा। साथ ही, सड़क सुरक्षा के लिये किये गये अच्छे कार्यों की जानकारी देने के निर्देश दिये। बैठक में प्रदेश में सड़कों पर अतिक्रमण रोकने के लिये क्षेत्रीय स्तर पर कार्यवाही करने को कहा गया।