हनुमानगढ़. जिला जेल में रविवार सुबह एक कैदी ने फांसी लगाकर जान देने (Suicide attempt) की कोशिश की. घटना के तुरंत बाद साथी कैदियों ने कैदी (Prisoner) मनीष को फंदे से नीचे उतारा और जेल प्रशासन को घटना की सूचना दी. इससे जेल प्रशासन विभाग में हड़कम्प मच गया. कैदी को तुरंत ही जिला चिकित्सालय (District hospital) में भर्ती करवाया गया जहां उसकी हालात गंभीर बनी हुई है. जिला जेल के जेलर सुरेश मीणा के अनुसार हरियाणा निवासी मनीष विचाराधीन कैदी है और उस पर एनडीपीएस एक्ट (NDPS Act) के तहत जिले के संगरिया थाना में मुकदमा दर्ज हुआ था.

जेल प्रशासन ने परिजनों को सूचित किया

जेलर ने बताया कि कैदी मनीष की हालात गंभीर बनी हुई है और जिला चिकित्सालय के ट्रॉमा सेंटर में उसका उपचार चल रहा है. कैदी ने आत्महत्या करने का प्रयास क्यों किया इसका कारण सामने नहीं आया है. जेल प्रशासन की सूचना पर जंक्शन पुलिस घटना के कारणों की जांच कर रही है. साथ ही घटना के बाबत कैदी मनीष के परिजनों को भी सूचना दे दी गई है.
कैदी NDPS एक्ट के तहत जेल में बंद

जिला चिकित्सालय चौकी प्रभारी अंग्रेज सिंह ने बताया कि जिला जेल हनुमानगढ़ में बंद सिरसा के कैदी मनीष ने सुबह फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि एनडीपीएस एक्ट के तहत जेल में बंद मनीष की हालत गंभीर बनी हुई है.