नई दिल्ली । भारत में चाइनीज कंपनी ओप्पो अगले हफ्ते नई रेनो 5 5जी सीरीज़ लॉन्च करने के लिए तैयार है। यह सीरीज़ पिछले साल चीन में लॉन्च हो चुकी है। इसलिए इसकी डिज़ाइन के बारे में काफी अंदाजा लगाया जा सकता है। भारत में इस ओप्पो रेनो 5 प्रो 5जी सीरीज़ की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। फोन को लेकर फलीपकार्ट पर एक पेज लाइव हुआ है। अभी तक ये स्मार्टफोन रिवर ड्रीम्स, ऑरोरा ब्लू, मून नाइट्स और स्टार विश रेड के साथ आता है लेकिन भारत में कंपनी इन नाम को बदल सकती है। 
भारत में ये फोन मीडियाटेक डायमेंसिटी 1000+  प्रोसेसर के साथ पेश किया जा सकता है। ओप्पो रेनो 5 प्रो 5जी में 6.5 इंच की 108ओपी अमोलेड ‎ डिस्पप्ले होगा, जिसका रिफ्रेश रेट 90एचझेड होगा तो वहीं इसका एस्पेक्ट रेटीयो 20:9 होगा। कलर ओएस 11 पर चलता है जो एंड्रायड 11 पर आधारित है। कंपनी ओप्पो रेनो 5 प्रो 5जी को शानदार कैमरे के साथ लॉन्च किया जा सकता है। हाल में इसका एक टीज़र सामने आया था। इसमें बताया गया था कि ये स्मार्टफोन बाज़ार में फ्यूचरिस्टिक वीडियोग्राफी कैपेबिलिटी के साथ लॉन्च हो सकता है। कैमरे की बात की जाए तो इसका प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का कैमरा, इसी के साथ इसमें 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और 2 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट लेंस कैमरा दिया जा सकता है। सेल्फी के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा हो सकता है। पावर के लिए ओप्पो रेनो 5 प्रो 5जी स्मार्टफोन में 4,350 एमएएच की बैटरी दी गई है। ये स्मार्टफोन 65वॉट के फास्ट चार्जिंग के साथ आ सकती है। 
बता दें कि भारत में ओप्पो रेनो 5 प्रो 5जी 18 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। चीन में कंपनी ने इस स्मार्टफोन की जो कीमत रखी है उसके हिसाब से हम भारत में इसकी कीमत का अनुमान तो लगा सकते हैं लेकिन सहीं जानकारी नहीं दे सकते हैं। माना जा रहा है कि इस फोन की भारत में कीमत 39,990 रुपये हो सकती है। चीन में इस फोन की कीमत सीएनवाय 3,399 है।