लंदन,दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेसी और छह बार के फॉर्मूला वन चैंपियन लुईस हैमिल्टन को लॉरेस वर्ल्ड स्पोटर्समैन ऑफ द ईयर के अवॉर्ड से नवाजा गया। इन पुरस्कारों के 20 वर्ष के इतिहास में यह पहला मौका है जब दो दिग्गज खिलाड़ियों को संयुक्त रूप से यह अवॉर्ड दिया गया। छह बार के रिकॉर्ड बैलोन डिओर के विजेता अर्जेंटीना के मेसी यह प्रतिष्ठित पुरस्कार हासिल करने वाले किसी टीम के पहले खिलाड़ी हैं।

इन दोनों ने इस रेस में दिग्गज गोल्फर टाइगर वुड्स, टेनिस स्टार राफेल नडाल, धाविक इलियूड किपचोगे और मोटर साइकिल रोड रेसर स्पेन के मार्क मार्केज को पछाड़ा। मेसी और हैमिल्टन को एक समान वोट मिले।

मेसी पुरस्कार समारोह में नहीं आ सके। इसके लिए उन्होंने वीडियो संदेश मेें आयोजकों से माफी मांगते हुए कहा कि आज रात मैं यहां नहीं आ सका। मैं यहां आना चाहता था लेकिन दुर्भाग्यवश आ नहीं पाया।

महिलाओं में अमेरिका की जिम्नास्ट सिमोना बाइल्स को लॉरेस वर्ल्ड स्पोर्ट्स वुमेन ऑफ द ईयर से नवाजा गया। पिछले चार वर्षों में यह उनका तीसरा पुरस्कार है। तेईस वर्षीय सिमोना दुनिया की सबसे सफल जिम्नास्ट हैं।

उन्होंने पिछले साल विश्व चैंपियनशिप में रिकॉर्ड 19वां स्वर्ण पदक जीता था। उनके नाम 25 पदक हैं जिनमें से तीन रजत और तीन कांस्य भी शामिल हैं। उन्होंने पिछले साल अमेरिका को लगातार पांचवें साल विश्व टीम स्पर्धा का खिताब दिलाने में भी अहम भूमिका निभाई। सिमोना ने एथलीट एलिसन फैलिक्स, शैली एन फ्रेजर, अमेरिका की फुटबॉलर मेघना रैपिनो, टेनिस स्टार नाओमी ओसाका, स्कीइंग खिलाड़ी मिखेला शिफिन्न का पछाड़ा।