गुना. मध्‍य प्रदेश में कमलनाथ सरकार के कई मंत्री अफसरशाही और अपने काम नहीं होने का दर्द बयां कर चुके हैं. जबकि हालिया मामला प्रदेश की महिला एंव बाल विकास मंत्री इमरती देवी (Woman and Child Development Minister Imarti Devi) से जुड़ा है. इन दिनों तबादला कराने को लेकर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें कांग्रेसी विधायक प्रभारी मंत्री इमरती देवी से गुहार लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं. करीब 40 सेकंड के वीडियो को खुद कांग्रेस के कार्यकर्ता ने ही बनाया है और फिर उसे वायरल कर दिया गया.

विधायक जज्‍जी ने कही ये बात

दरअसल, महिला एंव बाल विकास मंत्री इमरती देवी दो दिवसीय दौरे पर जब गुना पहुंचीं तो 'आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम' के दौरान उनसे मिलने पड़ौसी जिले से कांग्रेसी विधायक जजपाल सिंह जज्जी (MLA Jajpal Singh Jajji) भी पहुंचे. जबकि विधायक के साथ अशोकनगर जिले के कांग्रेस अध्यक्ष भी मौजूद थे.

भले ही हम मंत्री हैं लेकिन...

विधायक जजपाल सिंह ने मंत्री इमरती देवी से शिकायत करते हुए कहा कि एक छोटा सा ट्रांसफर कराने के लिए पिछले 6 महीने से भटक रहे हैं. अपनी ही सरकार में तबादले होना मुश्किल है कोई भी काम नहीं हो रहा. इस पर मंत्री इमरती देवी ने हवाला देते हुए कहा कि भले ही हम मंत्री हैं लेकिन हमारी भी कोई नहीं सुन रहा. बताया जा रहा है जजपाल सिंह और कांग्रेस जिलाध्यक्ष विनीता शर्मा जोकि राजगढ़ जिले में बतौर CDPO के पद पर पदस्थ हैं उनका तबादला नरसिंहगढ़ कराने के लिए पहुंचे थे. इमरती देवी महिला बाल विकास मंत्री हैं और तबादला भी उन्हीं से संबंधित था इसलिए विधायक जज्जी ने गुना पहुंचकर उनसे शिकायत की.

बहरहाल, इस मामले में इमरती देवी ने कहा कि उन्होंने तो तबादला करवा दिया है, लेकिन मामला खुद मुख्यमंत्री के पास अटका हुआ है इसमें वो कोई मदद नहीं कर सकती हैं. इस मामले में जब अशोकनगर विधायक जजपाल सिंह जज्जी से चर्चा की गई तो वे साफ़ तौर पर मुकर गए. विधायक ने कहा की अशोकनगर जिले के प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया हैं और उन्हें वे 'आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम के लिए आमंत्रित करने गुना पहुंचे थे. वैसे मप्र की राजनीति में तबादलों को लेकर जारी उठापटक किसी से छिपी नहीं है. ऐसे में एक मंत्री का ये कहना, 'उनकी नहीं चल रही' कमलनाथ सरकार के लिए बेहद गंभीर मामला हो सकता है.