इन्दौर । म.प्र. टेनिस एसोसिएशन द्वारा आयोजित एवं यलो डायमंड द्वारा प्रायोजित इंटरनेशल वर्ल्ड टेनिस टूर जूयिनर आईटीएफ ग्रेड-5 टेनिस चैम्प‍ियनश‍िप के क्वालीफाइंग राउंड में भारत की श्रेष्ठा पुडुचेरी, माही पांचाल, प्रत्युष मोहंती व पराग जैन ने जीत के साथ आगाज़ किया, जबकि मध्य प्रदेश के तीनों वाइल्ड कार्डधारी ख‍िलाड़‍ियों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और अपने-अपने मुकाबले गवां बैठे। 
इन्दौर टेनिस क्लब में खेली जा रही इस स्पर्धा के क्वालीफाइंग राउंड के पहले दौर में बालिका वर्ग में भारत की मृदुला पतोलगवेल ने अमेरिका की जानकी श्रीवाथसन को 6-1, 6-3 से, श्रेष्ठा पुडुचेरी ने इलिना झा को 7-5, 6-1 से, माही पांचाल ने मिली चुघ को कड़े संघर्ष में 4-6, 6-3, 10-8 से मात दी। साथ ही दीवा भाटिया ने अद‍ित‍ि सिंह को 7-6, 6-2 से, ऐश्वर्या कुमार ने असफा अहमद को पराजित किया। वहीं क्वालीफाइंग मुकाबलों में वाइल्ड कार्ड प्राप्त म.प्र. की सुहानी यादव को हार मिली, उन्हें माही पांचाल ने दूसरे दौर के मुकाबले में आसानी से 6-1, 6-1 से परास्त किया। 
बालक वर्ग के क्वालीफाइंग दौर में भी मध्य प्रदेश के ख‍िलाड़‍ियों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। वाइल्ड कार्डधारी सौरिश सिंह व परम डोंगरे पहले ही मैच में हार गये। 7वीं वरीयता प्राप्त प्रत्युश मोहंती ने सौरिश को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 4-6, 6-2, 10-5 से पराजित किया। वहीं रूद्र भट्ट ने परम डोंगरे को आसानी से 6-2, 6-1 से श‍िकस्त दी। साथ ही अमेरिका के सिद्धार्थ रेड्डी वाडा ने केशव राठी को 6-1, 6-2 से, पराग जैन ने अमेरिका के आस्ट्रो पीलीपोविक को 7-6, 6-4 से, संप्रीत शर्मा ने सर्वेश कुमार को 6-3, 6-1 से, वैभव सिंह बिष्ट ने आर.सिद्धार्थ राव को 6-2, 6-4 से, आदित्य बलदा ने हरजीक पटेल को 6-1, 6-1 से हराकर मुख्य दौर में पहुंचने की ओर कदम बढ़ाया। 
:: चैम्प‍ियनश‍िप का शुभारंभ सोमवार को :: 
म.प्र. टेनिस संघ के सचिव अनिल धूपर ने ईएमएस को बताया कि रविवार को भी क्वालीफाइंग दौर के मुकाबले खेले जायेंगे। क्वालीफाइंग राउंड से बालक व बालिका वर्ग से चार-चार ख‍िलाड़ी मुख्य दौर में प्रवेश करेंगे। सोमवार 27 जनवरी से मुख्य दौर के मुकाबले खेले जायेंगे। चैम्प‍ियनश‍िप का विध‍िवत शुभारंभ सोमवार शाम 4 बजे राज्य के लोक निर्माण मंत्री सज्जनसिंह वर्मा, स्वास्थ मंत्री तुलसीराम सिलावट तथा येलो डायमंड के प्रबंध निदेशक अमित कुमट के मुख्य आतिथ्य में होगा।