अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री श्री आरिफ अकील ने आज  इज्तिमा स्थल पहुंचकर इज्तिमा की तमाम व्यवस्थाओं की समीक्षा की। श्री अकील ने शेष कामों को समय-सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों और नागरिकों से व्यवस्थाओं के संबंध में सुझाव भी मांगे। श्री अकील ने कहा कि इज्तिमा में उत्कृष्ट व्यवस्थाएँ की जाएँ।
क्लीन और ग्रीन  इज्तिमा
समीक्षा बैठक में संभागायुक्त श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव ने कहा कि 'क्लीन और ग्रीन'  इज्तिमा करवाने में सभी का सहयोग अपेक्षित है। इस इज्तिमा में उत्कृष्ट व्यवस्थाएँ की जाएंगी, जो उदाहरण बनेंगीं। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी दी गई जिम्मेदारी को बखूबी निभाएँ।
जीरो वेस्ट इज्तिमा
इज्तिमा के दौरान इस बार की परिकल्पना के तहत तैयारियाँ की जा रही हैं। इस दौरान 150 से अधिक वॉलेंटियर्स कचरे को डिस्पोज करेंगे। इज्तिमा खत्म होने के बाद भी सफाई व्यवस्था रहेगी।
समीक्षा बैठक में निर्देश दिए गए कि वालेंटियर्स की लिस्ट मोबाइल नंबर सहित पुलिस को उपलब्ध कराई जाए। निगरानी समिति के सदस्य पुलिस के साथ मिलकर काम करें। सड़क, लाइट, पानी, शौचालय आदि की व्यवस्था के लिए आवश्यक निर्देश दिए गए। रेलवे को एक्स्ट्रा कोच की व्यवस्था रखने के निर्देश दिए। आरटीओ को 400 बस की व्यवस्था करने को कहा गया। बताया गया कि व्यवस्थाओं को देखने 14 उप समिति बनाई गई हैं। समिति में एक-एक अधिकारियों को भी जोड़ा गया है।
बैठक में पुलिस महानिरीक्षक श्री आदर्श कटियार, पुलिस उप महानिरीक्षक श्री इरशाद वली, कलेक्टर श्री तरुण पिथौड़े, नगर निगम कमिश्नर श्री बी. विजय दत्ता, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सतीश कुमार एस. और सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।