नई दिल्ली,रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने बड़ा ऐलान किया है। जियो बिना किसी सर्विस चार्ज के बेसिक JioFiber कनेक्टिविटी उपलब्ध कराएगी। 10Mbps की स्पीड के साथ जियो की यह सर्विस फ्री होगी। जियो उन सभी इलाकों में यह ब्रॉडबैंड सर्विस उपलब्थ कराएगी, जहां यह भौगोलिक रूप से व्यावहारिक होगी। इसके अलावा, जियोफाइबर के मौजूदा ग्राहकों को सभी प्लान्स पर अब दोगुना डेटा मिलेगा। जियो ने यह कदम इसलिए उठाया है ताकि सभी को आसानी से इंटरनेट मिलता रहे और वर्क फ्रॉम होम में कोई दिक्कत न आए, जिससे कोरोना वायरस के खिलाफ मजूबती से लड़ाई लड़ी जा सके।केवल राउटर के लिए करना होगा भुगतान
जियो की बेसिक फाइबर कनेक्टिविटी फ्री होगी। यूजर्स को केवल राउटर के लिए भुगतान करना होगा। जियो का कहना है कि होम गेटवे राउटर्स को न्यूनतम रिफंडेबल डिपॉजिट के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। जियो के बेसिक प्लान में कोई लिमिटेशंस नहीं होंगी। मतलब यह है कि यूजर्स बिना किसी फेयर यूजेज पॉलिसी (FUP) के तय स्पीड पर इंटनेट चला सकेंगे। कंपनी ने कहा है कि जियोफाइबर के मौजूदा ग्राहकों ने चाहे जो भी प्लान ले रखा हो, उन्हें अब पहले से दोगुना डेटा मिलेगा। जियोफाइबल के मंथली प्लान की शुरुआत 699 रुपये से होती है।
 
4G डेटा ऐड-ऑन वाउचर्स पर दोगुना डेटा
इसके अलावा, रिलायंस जियो ने हाल में घोषणा की है कि वह अपने 4G डेटा ऐड-ऑन वाउचर्स पर दोगुना डेटा देगा। इन वाउचर्स में बिना किसी अतिरिक्त कॉस्ट के नॉन-जियो वॉइस कॉलिंग मिनट्स भी दिए जाएंगे। इसके अलावा, जियो ने घर से काम कर रहे लोगों की सहूलियत के लिए नया पैक लॉन्च किया है। जियो के 251 रुपये वाले इस नए रिचार्ज पैक में यूजर्स को हर दिन 2GB डेटा दिया जा रहा है। इस प्लान की वैलिडिटी 51 दिन की है। यह जियो का डेटा-ओनलरी प्लान है। यानी, इस प्लान में यूजर्स को SMS या कोई कॉलिंग बेनेफिट्स नहीं मिलेंगे।