बीजापुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) जिले में पुलिस-माओवादी मुठभेड़ (Police-Maoist encounter) में सीआरपीएफ (CRPF) का एक जवान शहीद (martyred) हो गया है. पामेड़ थाना क्षेत्र के झारपल्ली के जंगलों में पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुआ था.

CRPF 151 बटालियन में तैनात था जवान

मिली जानकारी के मुताबिक देर रात बुधवार को हुए इस मुठभेड़ में घायल हुए जवान ने चेरला के कालीपेरु में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. सीआरपीएफ के शहीद जवान का नाम कांता प्रसाद था. जवान CRPF 151 बटालियन में तैनात था. प्रभारी एसपी गोवर्धन ठाकुर ने इस मुठभेड़ की पुष्टि की है.

जगदलपुर मुठभेड़ में मारे गए थे दो नक्सली


आपको बता दें कि सितंबर माह में जगदलपुर जिले के बुरगुम थाना इलाके में चलाए एक बड़े ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी मिली थी. करीब एक घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद जब इलाके की सर्चिंग की गई तो मौके से दो नक्सलियों की डेड बॉडी सुरक्षाबलों ने बरामद की थी. साथ ही मौके से बड़ी मात्रा में हथियार और अन्य समाग्री जब्त की गई थी.

बस्तर में नक्सलियों ने ग्रामीण के घर में किया विस्फोट

वहीं बीते बुधवार को भी नक्सलियों (Naxalites) ने बस्तर (Bastar) जिले के दरभा (Darabha) इलाके में विस्फोट (Blast) किया था. विस्फोट में एक ग्रामीण बुरी तरह से घायल हो गया था, जिसे इलाज के लिए जगदलपुर के डिमरापाल मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. उसके पैर और हाथ में गंभीर चोटें आई है.
दरअसल, नक्सलियों (Naxalite) से बगावत करने वाले हिड़मु के घर में नक्सलियों ने विस्फोट कर दिया था. विस्फोट में घायल ग्रामीण का नाम पीलू कवासी (Peelu Kawasi) बताया जा रहा है.