नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सरकार गठन और संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर आज सुबह 9.30 बजे कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की आपात बैठक बुलाई गई है. यह बैठक पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के आवास 10 जनपथ पर आयोजित की गई है. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर यह जानकारी दी.

बैठक में शामिल होने केसी वेणुगोपाल, अधीर रंजन चौधरी, अंबिका सोनी, अहमद पटेल, एके एंटनी समेत अन्य कांग्रेस नेता 10 जनपथ पहुंच चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीडब्ल्यूसी मीटिंग में संसद के शीतकालीन सत्र में एनडीए सरकार को घेरने को लेकर रणनीति तय की जाएगी.  वहीं, महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर चल बने गतिरोध पर भी बड़ा फैसला लिया जा सकता है.

  राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए शिवसेना और राकांपा के साथ गठबंधन को हरी झंडी दे चुकी हैं.
कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चौहान ने भी कहा है कि वे उम्मीद कर रहे हैं कि जल्द ही महाराष्ट्र में सरकार बनेगी. कुछ बारीकियों को पूरा करने की जरूरत है. अनुमानों को हवा देते हुए शिवसेना के रणनीतिकार संजय राउत ने कहा है कि जल्द ही गुड न्यूज मिलेगी.