नई दिल्ली,अनुभवी डिफेंसिव मिडफील्डर चिंगलेनसाना सिंह ने चोट के बाद फिट होकर करीब एक बरस बाद टीम में वापसी की है। वहीं, आक्रामक मिडफील्डर सुमित ने करीब छह महीने बाद एफआईएच प्रो लीग 2020 में दुनिया की तीसरे नंबर की टीम नीदरलैंड के खिलाफ सीजन के 18 और 19 जनवरी को भुवनेश्वर में होने वाले पहले मुकाबले के लिए पुरुष भारतीय हॉकी टीम में वापसी की है।

इन दोनों के साथ मिडफील्डर कोथाजीत सिंह, फॉरवर्ड गुरजंत सिंह और गुरसाहिबजीत ने भुवनेश्वर में राष्ट्रीय शिविर में दमदार प्रदर्शन कर भारतीय टीम में वापसी की है। ओलंपिक क्वॉलिफायर्स में भारत की 18 सदस्यीय टीम ने शिरकत कर थी।

आक्रामक मिडफील्डर मनप्रीत सिंह को नीदरलैंड के खिलाफ प्रो लीग के लिए हॉकी इंडिया ने सोमवार को घोषित 20 सदस्यीय भारतीय टीम का कप्तान बरकरार रखा गया है जबकि उपकप्तानी यंग और अनुभवी ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह को सौंपी गई है।

भुवनेश्वर में नवंबर में रूस के खिलाफ ओलंपिक क्वॉलिफायर्स के दोनों मैच जीत कर टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई करने वाली भारतीय टीम के फॉरवर्ड एस वी सुनील से हरमनप्रीत सिंह ने उपकप्तानी की यह जिम्मेदारी संभाली है।

फॉरवर्ड सिमरजीत सिंह और रमणदीप सिंह के साथ यंग मिडफील्डर हार्दिक सिंह को भी प्रो लीग में नीदरलैंड के खिलाफ घोषित भारतीय टीम से बाहर कर दिया। ओलंपिक क्वॉलिफायर्स के शुरु होने से पहले चोट के कारण वरुण कुमार के बाहर होने से आखिरी क्षण में टीम में जगह बनाने वाले डिफेंडर बीरेन्द्र लाकड़ा प्रो लीग के लिए भी भारतीय टीम में जगह बरकरार रखने में कामयाब रहे हैं। वरुण कुमार हालांकि इसी हफ्ते फिर से प्रैक्टिस शुरू कर देंगे लेकिन उनकी कमी भारत को बतौर ड्रैग फिलकर नीदरलैंड के खिलाफ खलेगी।

भारत की एफआईए प्रो लीग 2020 के शुरुआती हफ्ते में नीदरलैंड के खिलाफ शुरुआती दो मैचों के लिए घोषित 20 सदस्यीय टीम इस प्रकार है
गोलरक्षक : पीआर श्रीजेश व कृष्ण बहादुर पाठक।
रक्षापंक्ति : हरमनप्रीत सिंह (उपकप्तान), गुरिंदर सिंह,अमित रोहिदास,सुरेन्दर कुमार,बीरेन्द्र लाकड़ा, रूपिंदर पाल सिंह,कोथाजीत सिंह।
मध्यपंक्ति : मनप्रीत सिंह (कप्तान), विवेक सागर प्रसाद, चिंगलेनसाना सिंह, नीलकांत शर्मा, सुमित।
अग्रिम पंक्ति : गुरजंत सिंह, एसवी सुनील, ललित कुमार उपाध्याय, मनदीप सिंह, आकाशदीप सिंह,  गुरसाहिबजीत सिंह।