वर्ल्ड चैंपियनशिप में 20 साल के लक्ष्य सेन ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। उनसे पहले उनके कोच प्रकाश पादुकोण और बी साई प्रणीत इस स्पर्धा का ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके हैं। लक्ष्य सेन ने दैनिक भास्कर से कहा कि उनका लक्ष्य अपने कोच प्रकाश पादुकोण की तरह वर्ल्ड नंबर वन बनना और वर्ल्ड इंग्लैंड चैंपियनशिप में मेडल जीतना है। वह फुटबॉलर मेसी से भी बहुत ज्यादा प्रेरित हैं।

आपके कोच प्रकाश पादुकोण भी इस चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके हैं। सर ने कई टूर्नामेंट जीते हैं। वह अपने समय में वर्ल्ड नंबर वन भी रहे हैं और उन्होंने ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में भी जीती है। मेरा लक्ष्य उनकी तरह वर्ल्ड नंबर वन बनने के साथ ही ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप जीतना है। बैडमिंटन के अलावा अन्य खेलों के कौन से खिलाड़ी आपके प्रेरणा के स्त्रोत हैं बैडमिंटन के अलावा फुटबॉलर मेसी से मैं काफी ज्यादा प्रभावित हूं। वर्ल्ड चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में श्रीकांत के साथ मैच में आपने पहला गेम जीता, दूसरे गेम में भी आगे थे, बाद में अब पिछड़ गए कहां कमी रह गई जी, मैंने पहला गेम जीता, दूसरे गेम में भी आगे रहा, परंतु श्रीकांत ने बाद में शानदार खेला। वहीं मैं बाद में स्लो हो गया और वे अटैकिंग खेले।

सेमीफाइनल के बाद कोच प्रकाश पादुकोण और अपने पिता डीके सेन से क्या बातचीत हुई और उन्होंने मैच में आपकी क्या कमी बताई सेमीफाइनल में श्रीकांत से हार के बाद प्रकाश सर ने कहा कि चैंपियनशिप में मैंने अच्छा खेला। उन्होंने कहा कि आखिरी क्षणों में मैं डिफेंसिव हो गया था। मुझे अटैकिंग ही खेलना चाहिए था। वहीं मेरे पापा जो मेरे शुरुआती कोच भी हैं, वे चैंपियनशिप में पूरे मैच में मेरे साथ रहे। उन्होंने भी ये कहा कि मैने चैंपियनशिप में शानदार खेल दिखाया, परंतु सेमीफाइनल में दूसरे गेम में आखिरी क्षणों में डिफेंसिव हो गया। मुझे अटैकिंग ही खेलना चाहिए था।

वर्ल्ड चैंपियनशिप से पहले आपने वर्ल्ड नंबर -1 विक्टर एक्लेसन और ली के साथ ट्रेनिंग की उसका कितना फायदा मिला वर्ल्ड चैंपियनशिप से पहले दुबई में विक्टर एक्लेसन और ली के साथ मुझे ट्रेनिंग और प्री मैच खेलने का मौका मिला। वहीं उससे पहले भी कई टूर्नामेंट खेलने को मिले। इससे मेरे आत्मविश्वास में बढ़ोतरी हुई है। साथ ही बड़े खिलाड़ियों के साथ खेलने से मन का डर खत्म हुआ और मैच प्रैक्टिस का मौका मिला। जिसका फायदा वर्ल्ड चैंपियनशिप में मुझे मिला।

जनवरी में इंडिया ओपन सीरीज है  इसमें कदांबी श्रीकांत के अलावा वर्ल्ड चैंपियन लोह कीन यू हैं। इसको लेकर किस तरह से तैयारी कर रहे हैं अभी चैंपियनशिप से लौटा हूं। फिलहाल अभी ब्रेक पर हूं। अगले हफ्ते से तैयारी करूंगा। सभी खिलाड़ियों के साथ खेला हूं। ऐसे में उनकी कमजोरी और मजबूत पक्ष पता है। इस आधार पर ट्रेनिंग करूंगा।
साइना और पीवी सिंधु से आपको क्या सीखने को मिला साइना और पीवी सिंधु दोनों अच्छे खिलाड़ी हैं। उनसे काफी प्रभावित हूं। सिंधु का रिटर्न काफी अच्छा है।  आप बॉलीवुड के किस एक्टर से प्रभावित हैं? और उनके फिल्मों को देखना पसंद है?
बॉलीवुड के कई एक्टर ऐसे हैं, जिनकी मूवी और सीरीज देखना पसंद करता हूं। इनमें मनोज वाजपेयी, पंकज त्रिपाठी और नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी शामिल हैं।