लखनऊ. कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण को लेकर बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर (Kanika Kapoor) का लखनऊ के एसजीपीजीआई (SGPGI) में इलाज चल रहा है. COVID-19 से पीड़ित मरीज का हर 48 घंटे में जांच के लिए सैंपल लिया जाता है. बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर जबसे पीजीआई में भर्ती हुई हैं, तब से अब तक चार बार हुई जांच में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. पीजीआई के डॉक्टर्स का कहना है कि कोरोना की जांच के दौरान कनिका कपूर में हाई-लोड पाया जा रहा है. कनिका कपूर के स्वास्थ्य में बहुत ज्यादा सुधार भी नहीं देखा जा रहा है. हालांकि, उनकी स्थिति स्थिर बनी हुई है. रविवार को आई रिपोर्ट में भी हाई-लोड की पुष्टि होने के बाद कनिका कपूर घबराई हुई और बेचैन दिखीं. जिसके बाद डॉक्टरों ने हालत स्थिर बताकर उनको दिलासा दिया है.

पीजीआई सूत्र कहते हैं कि जिस तरह से लगातार उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है, बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर की घबराहट लगातार बढ़ रही है. कनिका कपूर की देखभाल करने वाली स्टाफ नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ और डॉक्टर लगातार उन्हें समझा रहे हैं कि कोरोनावायरस का पूरा इलाज होने में 3 से 4 हफ्ते का समय लगता है.

क्या कहते हैं विशेषज्ञ चिकित्सक?
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के वरिष्ठ पदाधिकारी डॉ पीके गुप्ता का कहना है, 'कोरोना वायरस बेहद जटिल है. इससे लड़ाई लड़ना आसान काम नहीं है. ऐसे में जब हम बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर की हिस्ट्री को देखते हैं, तो उनमें वायरस हाई-लोड अवस्था में मौजूद है. पीजीआई भारत का उच्च स्तरीय चिकित्सा संस्थान है, ऐसे में कनिका कपूर को बिना घबराए इलाज में मदद करनी चाहिए.' डॉ पीके गुप्ता आगे कहते हैं कि कोरोना वायरस से जंग लड़ने में अक्सर 3 से 4 हफ्ते लग जाते हैं. यही नहीं कुछ केसों में देखा गया है कि यह इलाज 2 महीने तक भी खिंच जाता है.


कनिका कपूर की घबराहट की वजह
केजीएमयू की जांच में बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर जब पॉजिटिव पाई गई थीं, तो उनके परिवार और रिश्तेदारों ने आरोप लगा दिया था कि केजीएमयू की रिपोर्ट पर उनको यकीन नहीं है. उसके बाद स्वास्थ विभाग में कनिका कपूर की जांच पीजीआई में करवाई थी, वहां पर भी कनिका कपूर में हायर लोड पॉजिटिव कोरोना वायरस पाया गया था. इसके बाद से लगातार उनका इलाज पीजीआई में ही चल रहा है. लेकिन, हर 48 घंटे में जब भी कनिका कपूर की जांच करवाई जा रही है, उनमें वायरस कम होने का नाम नहीं ले रहा है. उधर, पीजीआई के चिकित्सक दावा करते हैं कि उनके पास विश्वस्तरीय सुविधाएं मौजूद हैं और जल्द ही कनिका कपूर को ठीक कर लेंगे.