बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट अपनी नई फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के लिए सभी तैयारियां कर रही है। आलिया की  पूरी कोशिश है कि फिल्म में अपने गंगूबाई के किरदार के साथ पूरा न्याय करें। वैसे भी आलिया का हमेशा से ही सपना था कि उन्हें संजय लीला भंसाली जैसे दिग्गज फिल्ममेकर के साथ काम करने का मौका मिले। अब जब उन्हें यह मौका मिला है तो उन्होंने कमर कस ली है।
कहा जा रहा है कि इस फिल्म के लिए आलिया अब एक नई बोली सीखेंगी। यह बोली होगी कैथी या काठी जोकि सौराष्ट्र में बोली जाती है। वैसे यह पहली बार नहीं है जब आलिया किसी फिल्म के लिए कोई नई बोली सीखेंगी। फिल्म '2 स्टेट्स' के लिए आलिया ने तमिल सीखी, तो वहीं 'राज़ी' के लिए उन्होंने उर्दू सीखी।
'गंगूबाई काठियावाड़ी' अगले साल 11 सितंबर को रिलीज होगी। पहले भंसाली इस फिल्म प्रियंका चोपड़ा के साथ बनाना चाहते थे। उस वक्त इस फिल्म का नाम 'हीरा मंडी' था। लेकिन बाद में यह फिल्म आलिया के पास आ गई। इस फिल्म से पहले आलिया को भंसाली ने अपनी अन्य फिल्म के लिए साइन किया था। फिल्म में सलमान खान भी थे और उनके साथ कुछ अनबन को लेकर यह फिल्म रुक गई। इसके बाद भंसाली ने 'गंगूबाई कठियावाड़ी' शुरू की।
'गंगूबाई काठियावाड़ी' के अलावा आलिया अयान मुखर्जी की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में नजर आएंगी। इस फिल्म में उनके अलावा रणबीर कपूर, मौनी रॉय और अमिताभ बच्चन भी होंगे। इसके अलावा वह करण जौहर की 'तख्त' में भी दिखेंगी।