इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 खत्म होते ही युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमें अपनी-अपनी 15 सदस्यीय स्क्वॉड की घोषणा कर चुकी हैं। आईपीएल में कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन के बाद से ही ऐसी खबरें आ रही हैं कि मौजूदा फॉर्म के आधार पर टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय स्क्वॉड में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं। हालांकि टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगारकर का मानना है कि ऐसा बिल्कुल नहीं किया जाना चाहिए।

अगारकर ने कहा है कि उन्हें लगता है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में चोट के अलावा अन्य किसी कारण से बदलाव नहीं किया जाना चाहिए। 
अगारकर ने मंगलवार को स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में भारतीय टीम मैनेजमेंट की ओर से आईसीसी मेंस टी-20 वर्ल्ड कप टीम में बदलाव को लेकर कहा, 'टी-20 वर्ल्ड कप के लिए जो टीम चुनी गई है उसमें बदलाव नहीं होना चाहिए। बेशक इस समय ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जो शानदार फॉर्म में नहीं हैं, लेकिन उस फॉर्म को बदलने के लिए केवल एक पारी लगती है, चाहे वह गेंदबाजी हो या बल्लेबाजी और यह आईपीएल के अंत से पहले भी हो सकता है, इसलिए अगर आपको लगता है कि वर्ल्ड कप में जाने के लिए आपने सबसे अच्छे 15 खिलाड़ी चुने हैंस तो मेरी निजी राय है मैं इसके साथ रहूंगा, क्योंकि जब चीजें इतनी अच्छी नहीं दिख रही हों तब भी आपको लोगों पर विश्वास दिखाना होगा, क्योंकि चीजें बहुत जल्दी बदल सकती हैं।'

ऐसी खबरें आई हैं कि सूर्यकुमार यादव की जगह श्रेयस अय्यर को 15 सदस्यीय टीम में जगह मिल सकती है। अय्यर फिलहाल रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम इंडिया का हिस्सा होंगे। आईपीएल के दौरान सूर्यकुमार यादव खराब फॉर्म में नजर आए हैं, इसके अलावा युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है, जबकि वह टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं।