आईपीएल 2021 फाइनल के दो दिन बाद से ही टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है। इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमों के पास अंतिम स्क्वॉड में बदलाव करने का आज अंतिम मौका है। टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेलना है। भारतीय टीम अपने मुख्य मुकाबले से पहले दो वॉर्म अप मैच भी खेलेगी। इस बीच, टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले अपनी ग्रेटेस्ट टी-20 वर्ल्ड कप इलेवन का चयन किया है। पूर्व क्रिकेटर ने अपनी इस लिस्ट में भारत के दो कप्तानों को भी शामिल किया है। 

आकाश चोपड़ा की ग्रेटेस्ट टी-20 वर्ल्ड कप XI में भारत के दो कप्तान अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं। इनमें मौजूद कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी शामिल है। चोपड़ा ने अपनी ग्रेटेस्ट टी-20 वर्ल्ड कप XI में धोनी को टीम का कप्तान नियुक्त किया है और साथ ही उन्हें विकेटकीपर की भी जिम्मेदारी दी है। चोपड़ा की इस लिस्ट में भारत और ऑस्ट्रेलिया ही दो ऐसी टीमें है, जिनके दो खिलाड़ियों को इसमें जगह दी गई है। कोहली और धोनी के अलावा ऑस्ट्रेलिया के माइकल हसी और पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन को इसमें शामिल किया गया है।    

धोनी अपनी कप्तानी में भारत को 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप जितवा चुके हैं। उनके अलावा वेस्टइंडीज के क्रिस गेल को सलामी बल्लेबाज के रूप में टीम में शामिल किया गया है। इंलैंड के केविन पीटरसन को तीसरे नंबर पर रखा गया है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स चौथे नंबर पर हैं। हसी पांचवें और धोनी छठे नंबर पर हैं। पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी इस टीम में जगह बनाने वाले पाकिस्तान के दूसरे खिलाड़ी हैं। उनके अलावा सईद अजमल को भी इसमें रखा गया है। वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो और श्रीलंका के दिग्गज लसिथ मलिंगा भी इस लिस्ट में शामिल हैं। मलिंगा आकाश चोपड़ा की ग्रेटेस्ट टी-20 वर्ल्ड कप XI में एकमात्र श्रीलंकाई खिलाड़ी हैं।