मुंबई। हर सफल आदमी के पीछ एक तोड़ देने वाली संघर्ष की कहानी होती है जिसे पार इंसान एक मुकाम पर पहुंचता है। फिर चाहें वो कोई आम आदमी हो या कोई स्टार। हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन भी अपने संघर्ष और सफलता के बीच के सफर के बारे में अक्सर ‘कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) 13’ के सेट पर बताते रहते हैं। हाल ही में एक्टर ने अपने उस दौर के बारे में बताया जब न तो अमिताभ के पास कार थी और ना ही पैट्रोल भरने के पैसे हुआ करते थे। 
दरअसल, केबीसी में इस शुक्रवार को फिल्म अभिनेता पंकज त्रिपाठी और वेब सीरीज ‘स्कैम 1992’ फेम अभिनेता प्रतीक गांधी हॉटसीट पर पहुंचने वाले हैं। इस दौरान बिग बी ने दोनों कलाकारों को उस दौर के बारे में बताया, जब लोगों ने उन्हें पहचानना शुरू किया था। बिग बी ने कहा, ‘जिस दिन फिल्म आनंद (1971) रिलीज हुई थी, उस दिन मैंने अपने एक दोस्त की कार मांगी, क्योंकि उस समय न तो मेरे पास कार थी, ना ही उसमें पेट्रोल भरवाने के पैसे। मैं दूसरों से पांच-दस रुपये उधार लेकर पेट्रोल भरवाने गया। वहां खड़े व्यक्ति ने बिना कुछ बोले ही पेट्रोल भरा और पैसे लिए’।
आगे एक्टर ने बताया ‘दूसरे दिन मुझे किसी दूसरी फिल्म की शूटिंग के लिए जाना था, लेकिन कार का पेट्रोल खत्म हो गया था। मैं फिर से उसी पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भरवाने गया। इस बार जब मैं पेट्रोल पंप पर आया तो वहां खड़े चार-पांच लोग मुझे देखने लगे, क्योंकि तब तक आनंद रिलीज हो चुकी थी और उन्होंने मुझे उसमें देख लिया था। उस वक्त मुझे अहसास हुआ कि लोग मुझे पहचानने लगे हैं, मैंने जरूर कुछ सही काम किया है’। आपको बता दें कि इस गेम शो में पंकज और प्रतीक द्वारा जीती धनराशि पंडित बनारस तिवारी हेमवंती देवी फाउंडेशन और मुकुल ट्रस्ट को दान की जाएगी। इस एपिसोड का प्रसारण शुक्रवार को सोनी चैनल पर होगा।