नई दिल्ली : बालाकोट एयरस्‍ट्राइक (Balakot Air Strike) के अगले दिन पाकिस्‍तानी वायुसेना (Pakistani Air Force) द्वारा भारतीय वायुक्षेत्र में नापाक इरादे से आने के तुरंत बाद विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Vardhaman) ने जिस लड़ाकू विमान के जरिये पाकिस्‍तानी विमानों को खदेड़ा था, मंगलवार को वह फिर उसी में सवार हुए और भारत की हवाई ताकत से दुनिया को रूबरू करवाया. यह विमान था मिग 21, जिसे उन्‍होंने हिंडन एयर बेस में एयर शो के दौरान उड़ाया. अभिनंदन ने एवेंजर फॉर्मेशन में तीन मिग-21 विमानों की अगुआई की. उनके यह करतब देख वहां मौजूद सभी लोगों ने तालियों की गड़गड़ाहट से वायसेना के पायलटों का अभिनंदन किया.

दरअसल, मंगलवार को भारतीय वायुसेना दिवस के मौके पर अभिनंदन ने गाजियाबाद (Ghaziabad) स्थित हिंडन एयर बेस (Hindon Air Base) में एयर शो के दौरान लड़ाकू विमान मिग-21 उड़ाया. एयर शो में बालाकोट पर हमला करने वाले अन्य लड़ाकू विमानों ने भी हवा में करतब दिखाए.

जहां अभिनंदन ने एवेंजर फॉर्मेशन में तीन मिग-21 विमानों की अगुआई की, वहीं बालाकोट के नायक- ग्रुप कैप्टेन सौमित्र तमास्कर ने जैगुआर और हेमंत कुमार ने मिराज 2000 उड़ाया.