नई दिल्ली  जमैका के पूर्व फर्राटा धावक उसेन बोल्ट  का विश्व चैंपियनशिप रिकॉर्ड अमेरिका की एलिसन फेलिक्स ने अपने नाम कर लिया है। फेलिक्स अब विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिपकी सबसे सफल खिलाड़ी बन गई हैं। उन्होंने फेलिक्स ने दोहा में चार गुणा 400 मीटर इवेंट में गोल्ड मेडल जीतने के साथ ही यह करानामा कर दिखाया।

अमेरिका की धावक एलिसन फेलिक्स  ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नया इतिहास रचा है। फेलिक्स ने विश्व चैंपियनशिप में अपने गोल्ड मेडल की संख्या 12 करते हुए जमैका के पूर्व धावक उसेन बोल्ट को पीछे छोड़ दिया। बोल्ट ने इस चैंपियनशिप में कुल 11 गोल्ड मेडल जीते थे जबकि फेलिक्स के नाम अब विश्व चैम्पियनशिप में कुल 12 गोल्ड मेडल हो गए हैं वह गोल्ड जीतने के मामले में बोल्ट से एक कदम आगे निकल गई हैं।

रविवार को विश्व चैंपियनशिप में अमेरिका ने चार गुणा 400 मीटर रिले इवेंट में तीन मिनट 9.34 सेकेंड में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया। मेडल जीतने वाली इस टीम का हिस्सा रही फेलिक्स ने गोल्ड जीतने के साथ ही बोल्ट के 11 गोल्ड मेडल हासिल करने के विश्व रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। इस इवेंट में उतरने से पहले वह बोल्ट के 11 गोल्ड मेडल के बराबर थीं।