ह्यूस्टन,अमेरिका में टेक्सास के ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम को संबोधित करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 50 हजार लोगों से भरे एनआरजी स्टेडियम में भव्य स्वागत किया गया. यहां ह्यूस्टन के मेयर ने पीएम मोदी को 'की ऑफ ह्यूस्टन' देकर सम्मानित किया.
पीएम मोदी के स्वागत के बाद इस दौरान अमेरिकी प्रतिनिधि ने अपने संबोधन में कहा कि भारत हमारे प्रमुख रक्षा भागीदार के रूप में साथ है. अमेरिका भारत को एक भरोसेमंद दोस्त के रूप में देखता है. अमेरिका में रह रहे भारतीय की वजह से दोनों देशों में संबंध बहुत अच्छे हो गए हैं. भारत के लोगों ने अमेरिका में बड़ा योगदान दिया है. भारत तेजी से विकास कर रहा है और हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है.  
एनआरजी स्टेडियम में आयोजित 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के दौरान 50 हजार लोग शामिल हुए. यहां भारतीय और अमेरिकी सांस्कृतिक की झलक देखने को मिली. करीब 90 मिनट के इस रंगारंग कार्यक्रम में टेक्सास और अमेरिका भर से करीब 400 कलाकारों ने भाग लिया.
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बड़ी संख्या में भारतीय अमेरिकी समुदाय को संबोधित करने तथा अनेक कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए शनिवार को यहां पहुंचे हैं. वो यहां 7 दिन के दौरे पर आए हैं.
पीएम मोदी ने ह्यूस्टन पहुंचने के बाद कहा, 'ह्यूस्टन में दोपहर में मौसम अच्छा है. इस गतिशील और ऊर्जावान शहर में आज और कल अनेक कार्यक्रमों के प्रति आशान्वित हूं.' ह्यूस्टन के हाउडी मोदी कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी न्यूयार्क जाएंगे.
मोदी मंगलवार को ट्रंप से न्यूयार्क में भी मिलेंगे. न्यूयार्क की बैठक में आगामी वर्षों के लिए दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों की दिशा तय होने की संभावना है. सांसद तुलसी गबार्ड ने ट्विटर पर मोदी का स्वागत करते हुए कहा, 'भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अभी अभी ह्यूस्टन पहुंचे हैं और हम उन्हें हैलो करने का इंतजार नहीं कर सकते. क्या आप तैयार हैं ह्यूस्टन?