ह्यूस्टन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अमेरिका के ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम पहुंचे, जहां हाउडी मोदी समारोह में ह्यूस्टन के मेयर सिलवेस्टर टर्नर ने 'की ऑफ ह्ययूस्टन' देकर उनका जोरदार स्वागत किया. मेयर टर्नर ने कहा, 'पीएम मोदी आपका स्वागत है. ह्यूस्टन में मोदी को हाउडी कहना सम्मान की बात है.' इसके बाद मेयर सिलवेस्टर टर्नर ने हाउडी मोदी समारोह की अहमियत की जानकारी दी. साथ ही कहा कि विकास में भारतीयों का अहम योगदान है.
मेयर टर्नर के भाषण के तुरंत बाद अमेरिकी सांसदों का प्रतिनिधिमंडल मंच पर पहुंचा और भारत-अमेरिका के बीच संबंधों के महत्व का विस्तार से व्याख्यान किया. जब प्रधानमंत्री मोदी हाउडी मोदी समारोह के मंच पर पहुंचे, तो लोगों ने ताली बचाकर पीएम मोदी का स्वागत किया. इस दौरान लोगों ने मोदी-मोदी के नारे भी लगाए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाउडी मोदी समारोह में पहुंचे लोगों को संबोधित किया. 
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी पीएम मोदी के साथ मंच साझा किया. ट्रंप ने अपने संबोधन में कहा कि अमेरिका में भारत का मुझसे अच्छा दोस्त राष्ट्रपति नहीं रहा. मोदी कार्यकाल में दुनिया भारत को एक मजबूत देश के रूप में देख रही है. मोदी के नेतृत्व में भारत मजबूत हो रहा. दोनों देश का संविधान we the people से शुरू होता है. मोदी राज में 30 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए. ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी अर्थव्यस्था सबसे अच्छी है. सुरक्षा के लिहाज से मिलकर दोनों देश मिलकर काम कर रहे हैं. इस्लामिक आंतकियों से बचाव करने के लिए हम तैयार हैं.