शादी वाले दिन तो मेकअप के लिए आप अच्छे से अच्छा पार्लर बुक कर लेती हैं लेकिन मुश्किल तब आती है ससुराल पहुंचने के बाद। खासतौर पर अगर आपका हाथ मेकअप में तंग है। साथ ही जब आप उनके साथ हनीमून पर जा रही हैं तो बेस्ट दिखना चाहेंगी और ऐसे में मेकअप आर्टिस्ट साथ ले जाना पॉसिबल नहीं। अगर ऐसा है तो आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं, यहां कुछ टिप्स हैं जिनसे आपको मदद मिल सकती है।
न तोड़ें CTM रूटीनअच्छी स्किन के लिए रोजाना क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग करना जरूरी है। इस रूटीन को न टूटने दें आधी मुश्किल अपनेआप ही सॉल्व हो जाएगी।
चुनें सही फाउंडेशन
मेकअप की शुरुआत करने से पहले ध्यान रखें कि आपका फाउंडेशन और कंसीलर का शेड सही हो। हमेशा अपनी स्किन के कलर से एक शेड हल्का चुनें।
आंखों या लिप्स दोनों में से एक पर ही फोकस करें
एक अहम टिप्स यह है कि अपनी आंखों या लिप्स दोनों में से एक फीचर को हाइलाइट करें। दोनों पर ज्यादा मेकअप करेंगी तो मेकअप ज्यादा लगेगा। आंखों पर पेंसिल वाला काजल और इसके बाद मस्कारा लगाएं लिप्स पर ग्लॉस लगाकर छोड़ दें। या फिर सारा फोकस होठों पर शिफ्ट कर सकती हैं। इसके लिए होंठों पर गहरी लिपस्टिक लगाएं और आंखों को बस कजरारा कर लें।
सनस्क्रीन न भूलें
हनीमून पर जा रही हैं तो जाहिर सी बात है धूप में भी घूमना पड़ सकता है। अगर आप चाहती हैं कि टैनिंग न हो तो सनस्क्रीन लगाना न भूलें। भले ही आपको रूम के अंदर रहना हो।
नाइट रिजीम भी फॉलो करें
हनीमून का मतलब है कि आप बिजी रहेंगी लेकिन नाइट ब्यूटी रिजीम के लिए वक्त निकालना न भूलें। मेकअप लगाकर हरगिज न सोएं। सोने से पहले मेकअप रिमूवर या लोशन से साफ कर लें। साफ करने के बाद कोई नैचरल तेल या मॉइश्चराइजर लगाएं। होठों पर लिप बाम लगाएं।