बेंगलुरु:  एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में दक्षिण  भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa)  के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी टी-20 मैच में शुरू हो गया है. टीम इंडिया के टॉस जीतने के बाद  क्रीज पर शिखर धवन के साथ रोहित शर्मा ने टीम इंड़िया की पारी की शुरुआत की. 

शिखर धवन ने लगाया पहली ही गेंद पर चौका
टीम इंडिया की पारी की शुरुआत शिखर धवन ने की. दक्षिण अफ्रीका के लिए पहला ओवर  ब्योर्न फोर्टिन ने फेका, फोर्टिन की पहली ही गेंद पर धवन ने चौका लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिया. पहले ओवर में धवन ने 5 रन निकाले जबकि रोहित ने खाता नहीं खोला. टीम इंडिया 5/0 (1 ओवर)

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने उम्मीद के विपरीत पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जबकि मैच से पहले विशेषज्ञों ने अपनी पिच रिपोर्ट में बताया था कि टॉस जीतने वाली टीम के लिए पहले फील्डिंग करने मुफीद होगा. 

रोहित ने की धोनी की बराबरी
इस मैच में रोहित शर्मा टीम इंडिया की ओर से खेलने वाले सबसे ज्यादा टी20 मैच खेलने वाले खिलाड़ी हो गए हैं. उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोन की बराबरी की है. धोनी ने अब तक 98 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं वहीं  रोहित का भी यह 98वां टी20 इंटरनेशनल मैच है. 

टीम इंडिया में एक भी चेंज नहीं, दक्षिण अफ्रीका टीम में एक बदलाव
टीम इंडिया में कोई बदलवा नहीं किया गया है. वहीं दक्षिण अफ्रीका टीम में एक बदलाव किया गया है. एनरिच नोर्तेजे की जगह बेयुरान हेंड्रिक्स को टीम में शामिल किया गया है. 

क्या है मौसम का हाल
वैसे तो मैच से पहले कुछ बादल छाए रहे, लेकिन मैच से करीब एक घंटे पहले बारिश नहीं हुई थी. वहीं चेन्नास्वामी स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम बहुत बढ़िया माना जाता है. इसके अलावा मौसम विभाग ने मैच के दौरान बारिश की संभावना करीब 40 प्रतिशत ही बताई है. ऐसे में फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि बारिश मैच के दौरान नहीं ही होगी. 

टीम :
भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन,  श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, क्रुणाल पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर,  दीपक चाहर और नवदीप सैनी.

दक्षिण अफ्रीका: दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक (कप्तान), रासी वान डर डुसैन, टेम्बा बावुमा, बीजरेन फॉट्यूइन, बेयुरान हेंड्रिक्स, रीजा हैंड्रिक्स, डेविड मिलर,  आंदिले फेहुलक्वायो,  कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी.