हर कोई दमकती हुई त्वचा चाहता है। इसके लिए हम बाज़ार से महंगी क्रीम भी खरीद लेते हैं लेकिन इन क्रीम्स के ज़्यादा इस्तेमाल से स्किन खराब ही होती है। शुरू में आपको त्वचा पर निखार ज़रूर दिखेगा, लेकिन बाद में रसायनों की अधिकता से  संक्रमण का डर रहता है। इसीलिए हम आपको घर पर ही बिना रसायनों के फ्रूट पैक बनाना सिखा रहे हैं।
सभी तरह की त्‍वचा के लिए मॉश्‍चराइजिंग ट्रीटमेंट
दिन में खूब सारा पानी पीने से फर्क तो पड़ता ही है, पर साथ ही ज़रूरी है कि आप चेहरे पर फलों का रस भी लगाएं। इससे आपके चेहरे पर तत्काल निखार आ जाता है और त्वचा को पर्याप्त मात्रा में पोषण भी मिलता है। 
केला, सेब, पपीता, रुचिरा, तरबूज जैसे फलों से बना फेसपैक हर तरह की त्वचा पर लगाया जा सकता है। एन्जाइम से भरपूर पपीता मृत कोशिकाओं को हटा कर नई कोशिकाओं के निर्माण में मददगार होता है। केले से त्वचा में रौनक आती है। सेब और संतरा विटामिन और मिनरल से भरपूर होते हैं। रुचिरा एक अच्छा एंटीऑक्सीडेंट है। यह एजिंग प्रॉसेस को कंट्रोल करता है। तरबूज से त्वचा में पानी की पूर्ति होती है। इन फलों से बने फेसपैक को लगाने के 30 मिनट बाद चेहरे धो लें और फिर देखिए निखार। 
चमकते बालों के लिए ज़रूरी नहीं है कि आप हर बार पार्लर ही जाएं, क्योंकि अगर घर बैठे ही आपको बालों की देखभाल करने के नुस्खे पता लग रहे हैं, तो कोई इस मौके को कैसे मिस कर सकता है। इसके लिए उबली हुई चाय की पत्तियों को फिर से पानी में उबालें। उबालने के बाद आपके पास कम से कम चार कप चाय का पानी बचना चाहिए। इसे ठंडा होने दें और छान लें। इसमें एक नींबू का रस मिलाएं और इससे बाल धोएं।