कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को संभवत: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकती हैं. वह इस दौरान प्रधानमंत्री से राज्य के लंबित केंद्रीय अनुदानों और अन्य मांगों पर चर्चा कर सकती हैं. बनर्जी मंगलवार को दिल्ली रवाना होंगी और बुधवार की बैठक का संभावित समय अपराह्न् 4.30 बजे है.

यह बैठक ऐसे समय होने वाली है, जब केंद्रीय जांच एजेंसी, सीबीआई, सीआईडी के अतिरिक्त महानिदेशक राजीव कुमार को सारदा चिटफंड घोटाला मामले में अपने गिरफ्त में लेने की कोशिश कर रही है. राजीव कुमार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का चहेता अधिकारी माना जाता है. 

ममता बनर्जी के कार्यालय ने मुख्यमंत्री की ओर से राज्य के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए मोदी से मिलने का वक्त मांगा था. मुख्यमंत्री केंद्र सरकार द्वारा कथित रूप से विकास परियोजनाओं पर राज्य के आवंटनों में की गई कमी और केंद्र-राज्य कल्याण योजनाओं की प्रगति के संबंध में चर्चा कर सकती हैं.
इसके अलावा, बैठक में असम में अंतिम एनआरसी सूची, घुसपैठ से जुड़े मुद्दे, नक्सली क्षेत्रों में केंद्र व राज्य सरकार के विकास परियोजनाओं के संबंध में चर्चा की जा सकती है. ममता बनर्जी राष्ट्रीय राजधानी में अपने प्रवास के दौरान विभिन्न पार्टियों के नेताओं से भी मुलाकात करेंगी. वह संभवत: गुरुवार या शुक्रवार को वापस कोलकाता लौटेंगी.