बिलासपुर । वर्ल्ड चैरिटी डे के अवसर पर बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड और धिती वेल्फेयर फाउंडेशन द्वारा लखीराम ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने सबका मन मोह लिया तो कार्यक्रमों के ज़रिए सामाजिक विषयों पर प्रकाश डालते हुए  संदेश भी दिया गया।
इससे पूर्व कार्यक्रम में आमंत्रित अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित विधायक शैलेष पाण्डेय ने आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि हम सबके भीतर चैरिटी की भावना होनी चाहिए। बिलासपुर को अच्छा बनाने और सभी का कल्याण करने के लिए मिलकर प्रयास करना होगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने कहा कि हम सभी का यह दायित्व होना चाहिए कि हमें समाज ने जो कुछ भी दिया है,एक मुकाम हासिल करने के बाद उसे समाज को हम लौटाएं.हम सभी को समाज के बेहतरी और भलाई के लिए काम करना चाहिए। हमारे आस-पास की समस्याओं का हमें मिलकर समाधान निकालना होगा। कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहे प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने कहा कि इस दुनियां में बहुत सारे दान होते हैं पर शिक्षा से बड़ा कोई दान नहीं हैं। बिलासपुर के युवा अच्छा काम कर रहें हैं विशेषकर सामाजिक कार्यों में, आगे श्री श्रीवास्तव ने कहा कि स्मार्ट सिटी लिमिटेड और सभी संगठन बधाई के पात्र है जिन्होंने यह आयोजन किया। इसी दिशा में प्रशासन और नागरिक मिलकर काम करते रहें तो निश्चित तौर पर हमारा शहर स्मार्ट बनेगा। इसके पूर्व शिक्षाविद विवेक जोगलेकर ने भी अपना उद्बोधन दिया।
कार्यक्रम में लोगों की बेहतरी के लिए काम कर रहे शहर के सभी सामाजिक और गैर सरकारी संगठनों से परिचय कराया गया। इस दौरान महर्षि विद्या मंदिर के छात्र-छात्राओं द्वारा नाटक कर स्वच्छता का संदेश दिया गया,जिसके बाद स्मार्ट सिटी द्वारा सालिड वेस्ट मैनेजमेंट पर तैयार किया गया विडियों प्रदर्शित किया गया। कार्यक्रम के दौरान तिफरा अंध मूक बधिर स्कूल के बच्चों द्वारा गाया गया गाना "तेरी मिट्टी में मिल जावां" ने सभी की वाहवाही लूटी। इसके बाद दिव्यांग आनंद पात्रे ने फिल्मी गानों पर डांस किया,तो मंगला आंगनबाड़ी के बच्चों द्वारा प्राइड एंड प्राब्लम पर रैंप वाक किया गया। कार्यक्रम के अंत में सतीश यादव द्वारा थैलीसीमिया बीमारी पर लाइव पेंटिंग किया गया तो आंचल देवांगन ने थैलीसीमिया के जागरूकता पर कहानी सुनाया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में स्मार्ट सिटी और धिती फाउंडेशन के अलावा चाय सूट्टा,वसंत साड़ी सेंटर,जज़्बा वेल्फेयर,यूथ संस्कार,इनायत,ख़्वाब इंडिया,दीनबंधु फाउंडेशन,ह्यूमन्स आफ छत्तीसगढ़,ड्रीम जोन,अर्बन टाइमलाइनर का विशेष सहयोग रहा। कार्यक्रम में अतिथियों के अलावा निगम उपायुक्त खजांची कुम्हार, शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय केशरवानी, प्रदेश प्रवक्ता अभय नारायण राय, मंच संचालिका श्रीमती स्वधा शर्मा के अलावा संगठनों के पदाधिकारी,स्मार्ट सिटी टीम और बड़ी संख्या में आमजन  उपस्थित रहें।