मायानगरी में लगातार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से सड़कें मानो समंदर बन गई हैं. ऊंची-ऊंची बिल्डिंगों से पानी ऐसे बरस रहा है कि कोई झरना हो.
    मुंबई में बारिश की वजह से बुरा हालबारिश के कारण सड़कों पर लगा जामऊंची बिल्डिंगों से झरने की तरह बरस रहा पानी

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई का बारिश के कारण बुरा हाल है. मायानगरी में लगातार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से सड़कें मानो समंदर बन गई हैं. ऊंची-ऊंची बिल्डिंगों से पानी ऐसे बरस रहा है कि कोई झरना हो. और सड़कें भी जाम हैं लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मुंबई में बारिश की वजह से कुछ इलाकों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं, लोकल ट्रेन भी रुक-रुक कर चल रही हैं.

बारिश के कारण किस तरह मायानगरी का बुरा हाल है और कैसे मुंबईकर इस मुश्किल का सामना कर रहे हैं, यहां देखें...

मायानगरी मुंबई में बारिश की वजह से लगातार जाम लग रहा है. आम लोगों को इससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि सड़कों पर कई किमी. लंबा जाम लग रहा है.
मुंबई के कुछ क्षेत्रों में घुटनों तक पानी भर गया है, कई जगह जहां पर सबवे से निकलने की व्यवस्था है. वहां लोग बीच में फंस जा रहे हैं, ऐसे में मुंबई की सड़कों पर बचाव कार्य के लिए भारतीय नेवी भी उतर गई है.
मुंबई एयरपोर्ट के पास मीठी नदी में पानी का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. ये नदी एयरपोर्ट के बिल्कुल करीब है. पानी के बढ़ते स्तर को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है.
मुंबई की बारिश में एक नज़ारा ऐसा भी दिखा जहां पर महंगी गाड़ी पानी में फंस गई और कम पैसों की गाड़ी आसानी से निकल गई. दरअसल, सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें एक जगुआर सब-वे में फंस गई है तो वहीं दूसरी ओर एक बोलेरो आसानी से पानी से निकल गई.
बॉलीवुड में सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन के घर के बाहर भी बारिश का असर दिख रहा है. क्योंकि अमिताभ बच्चन के घर प्रतीक्षा के बाहर घुटनों तक पानी भरा हुआ है.
जब काम नहीं आई टैक्सी और गाड़ी, तो पानी में फंसे लोगों को निकालने के लिए काम आया ट्रैक्टर. ये वीडियो मुंबई के वसाई इलाके का है.
मुंबई के वडाला क्षेत्र में एक बहुमंजिला बिल्डिंग कुछ झरने की बन गई. वडाला में मुंबई की बहुमंजिला छत पर पानी भर गया और ऊपर से पानी कुछ इस तरह गिर रहा है कि मानो झरना हो.
गौरतलब है कि भारी बारिश का असर मुंबई के एयरपोर्ट भी दिखा जहां 20 उड़ानें रद्द कर दी गईं और 280 उड़ानों में देरी हुई. बुधवार रात 11.30 बजे तक मुंबई एयरपोर्ट पर 24 विमान फंसे रहे. काफी कोशिश के बाद 10.30 और 11.10 के बीच मात्र 5 विमान अपने गंतव्य के लिए उड़ान भर सके.