जबलपुर
जब चंद्रयान-2 (CHANDRYAN-2) 7 सितंबर को चंद्रमा पर उतरेगा तो पीएम नरेन्द्र मोदी (PM NARENDRA MODI) बेंगलुरु में इसरो (ISRO) स्पेस सेंटर में बैठकर उन गौरवशाली पलों को देखेंगे. उनके साथ कुछ ख़ास नन्हें मेहमान भी होंगे. उनमें जबलपुर का एक छात्र भी होगा.

जबलपुर का स्कूली छात्र सिदक छाबड़ा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ बैठकर चंद्रयान-2 की लैंडिंग देखेगा. चंद्रयान 2  जब 7 सितंबर को चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर उतरेगा तो उसकी लैंडिंग देखने के लिए खुद पीएम नरेन्द्र मोदी बेंगलुरु स्थित इसरो स्पेस स्टेशन में मौजूद रहेंगे. इसरो ने इसके लिए विशेष व्यवस्था की है. इस मौके के लिए उसने देशभर के कुछ मेधावी छात्रों को चुना है. सिदक भी उनमें से एक है. मोदी के साथ स्पेस क्विज जीतने वाले देशभर के 50 बच्चों और उनके माता-पिता को इसरो ने आमंत्रित किया है.

सिदक 10वीं का छात्र है. वह शहर के स्मॉल वंडर्स स्कूल में पढ़ता है. इसरो और my gov ने देशभर से छात्रों को चुनने के लिए क्विज का आयोजन किया था. इस ऑनलाइन क्विज में जीतने वाले छात्रों को पीएम मोदी के साथ चंद्रयान की लैंडिंग देखने का मौका मिल रहा है. सिदक ने 10 मिनट में मैक्सिमम सवालों का सही जवाब दिया था. इसरो और my gov ने सबसे पहले और सबसे ज़्यादा सही जवाब देने वाले छात्रों को चुना. पूरे देश से कुल 50 छात्र चुने गए. मध्य प्रदेश से दो स्टूडेंट सलेक्ट हुए. उनमें से सिदक एक है. उसके अलावा एक छात्रा का भी चयन हुआ है.

सिदक बहुत उत्साहित हैं. वह दो यादगार पलों के साक्षी और भागीदार होने जा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलना उन्हें सपने की तरह लग रहा है. उतना ही महत्वपूर्ण अनुभव चंद्रयान-2 की चंद्रमा पर लैंडिंग अपनी आंखों से देखने का होगा. सिदक तो पीम मोदी से मिलने के लिए इतने उत्साहित हैं कि उन्होंने अभी से सोच रखा है. अगर उनकी मुलाकात और बातचीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से हुई तो वो उनसे रोज़गार और विकास के बारे में अपनी बात रखेंगे.