ज्यादातर महिलाएं फेस पर सबसे ज्यादा ध्यान देती हैं लेकिन आप खूबसूरत तभी लगेंगी जब आपकी ओवरऑल स्किन अच्छी हो ना कि केवल आपका चेहरा। अगर आप होममेकर हैं और आपका पूरा दिन बर्तन साफ करने, कपड़े धोने और घर की सफाई में निकल जाता है तो जाहिर सी बात है आपके हाथों को दिनभर हार्श केमिकल्स से गुजरना पड़ता होगा। इन वजहों से आपके हाथ पहले की तरह सॉफ्ट और स्मूथ नहीं रह जाते, खासतौर पर आपकी हथेली। ऐसे में घर पर मौजूद कुछ घरेलू चीजों का इस्तेमाल कर आ भी पा अपने हाथों को निखार सकती हैं। 
ऑलिव ऑइल और शुगर का स्क्रब
हथेली पर आधा चम्मच ऑलिव ऑइल डालें और अब इसमें करीब 1 चम्मच बड़े दाने वाली चीनी मिलाएं। अब आपके हाथों में दरदरा मिश्रण मौजूद है। अब बिना ज्यादा प्रेशर लगाए तेल और चीनी के इस मिश्रण को हथेली के साथ-साथ हथेली के पीछे वाले हिस्से पर भी रगड़ें। करीब 3-4 मिनट तक ऐसा करें और फिर गर्म पानी से हाथ धो लें। हफ्ते भर तक ऐसा करें आप महसूस करेंगी कि आपके हाथ बेहद नरम हो गए हैं।
ग्लिसरीन, गुलाबजल, नींबू
एक छोटी कटोरी में एक चम्मच ग्लिसरीन, एक चम्मच गुलाब जल और एक चम्मच नींबू का रस मिलाएं। अच्छी तरह से मिक्स करें और इस मिश्रण को हथेली और हथेली के पीछे वाले हिस्से पर अच्छी तरह से लगाएं। इसे उंगलियों के बीच वाली जगह पर और नाखून के अलग-बगल वाले हिस्से पर भी लगाएं। यह मिश्रण कुछ देर बाद अपने आप सूख जाएगा। लिहाजा आप चाहें तो बिना हाथ धोए हुए भी रह सकती हैं लेकिन अगर हाथ धोना हो तो करीब 15-20 मिनट बाद गुनगुने पानी से हाथ धो लें और फिर इस मिश्रण को दिन में 2 बार हाथों पर लगाएं।
नारियल तेल, शहद और नमक
एक चम्मच नारियल तेल में 2 चम्मच शहद, आधा कप समुद्री नमक, चीनी, आधा नींबू का रस मिलाएं और अच्छी तरह से मिलाएं। इस मिश्रण को हाथों पर आगे और पीछे की तरफ अच्छी तरह से लगाएं हालांकि इसे इस्तेमाल करते वक्त बहुत ज्यादा प्रेशर न लगाएं वरना स्किन स्क्रैप हो सकती है। 2-3 मिनट तक हाथों पर लगाएं और फिर गुनगुने पानी से हाथ धो लें। आप चाहें तो इस मिश्रण को एक बार बनाकर महीने भर तक रख सकती हैं।