इन्दौर । प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने इंदौर के भंवरकुआं से कंपेल तथा कंपेल से डबल चौकी तक चलने वाली बस सेवा का शुभारंभ किया। इस बस सेवा के शुरू होने से ग्रामीण क्षेत्रों के हजारों यात्रियों को फायदा होगा।
मंत्री श्री सिलावट ने आज सांवेर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामों का सघन भ्रमण भी किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से सीधा संवाद किया, उनकी समस्याएं सुनी तथा समस्याओं के निराकरण के लिए समय सीमा तय कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याओं के निराकरण के लिए गांवो में शिविर लगाने के निर्देश भी दिए। श्री सिलावट ने गांवों का भ्रमण बस में बैठकर किया। उनके साथ अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि भी थे।
श्री सिलावट ने अपने भ्रमण की शुरुआत पिवड़ाय गांव से की। यहां उन्होंने महिलाओं और युवाओं को स्वरोजगार गतिविधियों से जोड़ने के लिए मुख्यमंत्री कौशल उन्नयन तथा सवंर्धन केंद्र का शुभारंभ किया। इस गांव में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री तुलसीराम सिलावट ने कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए स्वरोजगारमूलक गतिविधियों से जोड़ा जाएगा। उन्हें विभिन्न रोजगारमूलक गतिविधियों का प्रशिक्षण दिया जाएगा और उन्हें रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे। युवाओं को रोजगार देने के लिए युवा स्वाभिमान योजना लागू की गई है। इसके तहत भी युवाओं को लाभान्वित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शुद्ध के लिए युद्ध अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत मिलावट करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई से किसानों और दूध उत्पादकों को भी सीधा लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि कंपेल में शासकीय महाविद्यालय खोला जाएगा। इसके लिए उच्च शिक्षा मंत्री श्री जीतू पटवारी के सहयोग से प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। कार्यक्रम को श्री सोमेश्वर पटेल, श्री अशोक चौधरी, श्री दुबे आदि जनप्रतिनिधियों ने भी संबोधित किया। इसके बाद वे कंपेल पहुंचे। यहां उन्होंने बस को हरी झंडी दिखाकर बस सेवा का शुभारंभ किया। इसके बाद वे ग्राम तेल्याखेड़ी पहुंचे। यहां उन्होंने ग्रामीणों से सीधा संवाद किया और उनकी समस्याएं सुनी। इसी तरह वह ग्राम जैतपुरा, पेडमी, शिवनी आदि गाँव भी पहुंचे। यह बस भंवरकुआं, होलकर कॉलेज, नौलखा चौराहा, प्रकाश नगर, चितावद, तीन इमली, पालदा नाका, श्रीराम नगर, बाबुल नगर, उद्योग नगर, प्रभु टोल नाका, शिव नगर चौराहा, लखानी बायपास, ट्रेंचिंग ग्राउंड, देवगुराडिया मंदिर, सनावदिया, जामनिया खुर्द, राजधारा, उज्जैनी होते हुए कंपेल तक चलती थी। अब यह बस कंपेल, तेल्याखेड़ी, पेडमी, खुड़ैल, बंजारी, शिवनी, गढ़ी होते हुए डबल चौकी तक चलेगी।