मध्यप्रदेश में भारी बारिश (heavy rain) के चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है हालत यह है कि बारिश के चलते अब सड़कों पर मगरमच्छ (Crocodile) घूमते दिखाई देने लगे हैं. ऐसा ही मामला रविवार को प्रदेश की राजधानी भोपाल (bhopal) में देखने को मिला, जहां बारिश के मौसम के चलते एक मगरमच्छ पानी की बजाय शहर की सड़क पर चलता नजर आया. मामला एक्सीलेंस कॉलेज के पास का है, जहां कलियासोत डैम (Kaliasot Dam) की ओर से आए एक मगरमच्छ को सड़क पार कर इंस्टीट्यूट ऑफ एक्सीलेंस(Institute of excellence) की ओर जाते देखा गया. मगरमच्छ के अचानक सड़क पर आ जाने से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है. वहीं सड़क पर चलते इस मगरमच्छ का वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर भी जमकर वायरल हुआ.

सड़क पार करता दिखाई दिया मगरमच्छ

जानकारी के मुताबिक रविवार की रात को एक्सीलेंस कॉलेज के पास राहगीर उस समय सकते में आ गए, जब उन्होनें एक भारी-भरकम मगरमच्छ को कलियासोत डैम से एक्सीलेंस कॉलेज की तरफ जाते हुए देखा, जिसके बाद लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग (Forest department) को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने देर रात तक सर्चिंग की लेकिन मगरमच्छ कहीं भी दिखाई नहीं दिखाई दिया.

 डैम के पास धारा 144 लगे होने के बाद भी आवाजाही जारी

बता दें कि कलियासोत डैम के आस-पास क्षेत्रों में धारा 144 लागू की गई है. जानकारी के मुताबिक भीरी बारिश के चलते अब तक मध्यप्रदेश में करीब 80 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसके बाद से हरकत में आए अफसर के आदेश पर उफनते नदी, नाले-नालियां और डैम के क्षेत्रों में सुरक्षा बढ़ा दी थी, बावजूद इसके कलियासोत डैम के आस-पास लोगों की आवाजाही देखने को मिल रही है.
प्रदेश के कई इलाकों में दिखा मगरमच्छ का आतंक
गौरतलब है कि दो दिन पहले मंदसौर के वन विभाग के दफ्तर परिसर से पिंजरे को तोड़कर एक मगरमच्छ भाग खड़ा हुआ था. यह मगरमच्छ पास के मजिस्ट्रेट बंगले के परिसर में घुस गया था, जिसे बड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग के कर्मचारियों ने पकड़ा था. वहीं गुना में भी भारी बारिश के चलते सड़क पर भारी-भरकम एक मगरमच्छ दिखाई दिया था.