नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को लेकर बड़ा बयान दिया है. सिंह ने कहा कि पाकिस्तान से तब तक बातचीत नहीं होगी जब तक वह आतंकवाद पर रोक नहीं लगा देता. अगर बातचीत हुई तो सिर्फ पीओके पर होगी. सिंह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को जमकर खरी खोटी सुनाई. उन्होंने कहा, "अनुच्छेद 370 हटने से पाकिस्तान पतला हो गया है. पाकिस्तान पूरी दुनिया में जाकर रो रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने पाक पीएम को भगा दिया." 
 
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ये बातें पंचकुला में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा निकाली जा रही जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान कहीं. राजनाथ ने कहा, "लोग कहते थे कि कोई अनुच्छेद 370 को छू भी नहीं पाएगा और अगर बीजेपी ने ऐसा किया तो कभी सत्ता में नहीं आ पाएगी. हमने मिनटों में ही इसे खत्म कर दिया. हमने कभी सत्ता की राजनीति नहीं करते. हमने घोषणा पत्र में कहा था और हम कहते हैं कि प्राण जाई पर वचन ना जाई." 

सिंह ने कहा, "आर्टिकल 370 को जम्मू-कश्मीर से विकास के कारण हटाया गया है. धारा 370 हमने हटाई तो पड़ोसी पतला हो रहा है. पाकिस्तान पूरी दुनिया में जा जातर रो रहा है. जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अमेरिका ट्रम्प के पास गए तो उन्होनें भी पाकिस्तान को भगा दिया." 

 


रक्षा मंत्री ने कहा, "कुछ दिन पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि भारत बालाकोट से भी बड़ी कार्रवाई की प्लानिंग कर रहा है. इसका मतलब है कि पाक पीएम ने स्वीकार किया कि भारत ने बालाकोट एयरस्ट्राइक की थी."


सिंह ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदीजी का संकल्प है 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का लेकिन जिस तरीके से मनोहरलालजी  काम कर रहे हैं, मुझे लगता है 2021 तक हरियाणा में किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी. किसानों से अपील है कि रासायनिक खाद की मात्रा धीरे-घीरे कम करें और आर्गेनिक खेती की ओर बढ़े."

हरियाणा में सत्तारूढ़ बीजेपी ने विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं. आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत कालका विधानसभा क्षेत्र के काली माता मंदिर में पूजा अर्चना के साथ हुई. मुख्यमंत्री की यह यात्रा 8 सितंबर तक चलेगी. इस दौरान वह प्रदेश के 90 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे. हरियाणा इस साल के अंत तक चुनाव होने हैं. 90 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी ने 75 प्लस का लक्ष्य निर्धारित किया है.