नई दिल्ली: इस समय दुनिया भर में टेनिस खिलाड़ी चोटों से कुछ ज्यादा ही जूझ रहे हैं. इनमें महिला खिलाड़ियों की संख्या कुछ ज्यादा ही है. ऐसा हाल ही में खत्म हुए रोजर्स कप में दिखाई दिया और अब यह सिलसिला सिनसिनाटी मास्टर्स (Cincinnati Masters) में भी दिखाई दे रहा है और इसका साया यूएस ओपन पर दिखाई दे सकता है. इसका संकेत इस बात से जाहिर है कि दुनिया की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) को सिनसिनाटी ओपन के दौरान लगी घुटने की चोट भारी पड़ सकती है. उनपर यूएस ओपन( US Open) से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है.

पिछले साल ही जीता था ओसाका ने यूएस ओपन
पिछले साल ही सेरेना विलियम्स को हरा कर नाओमी ओसाका ने यूएस ओपन खिताब जीता था. उस मुकाबले के बाद दोनों खिलाड़ियों में यूएस ओपन को क्वार्टर फाइनल में एक बार फिर से मुकाबला हुआ था. इसमें सेरना विलियम्स ने बेहतरीन प्रदर्शन कर मैच एकतरफा कर दिया था. बाद में सेरेना फाइनल में पीठ की चोट के कारण हुए दर्द की वजह बीच मैच में रिटायर हो गई थीं. रोजर्स कप में ओसाका तो चोटिल नहीं हुई थीं, लेकिन उसके बाद हुए सिनसिनाटीम मास्टर्स में उन्हें चोट लगी.

सिनसिनाटी क्वार्टरफाइनल में लगी थी चोट
ओसाका को शुक्रवार को सिनसिनाटी मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में जापान की केनिन के खिलाफ मैच में बाएं घुटने में चोट लगी थी जिसके कारण उन्हें मैच से रिटायर होना पड़ा. इस मैच में ओसाका 6-4, 1-6, 2-0 से आगे चल रही थीं. इससे पहले सेरेना विलियम्स को भी रोजर्स कप के फाइनल में पीठ में तेज दर्द के कारण बीच मैच से हटना पड़ा था. ओसाका की चोट के कारण उनके यूएस ओपन न खेलने की संभावना बढ़ने से वे अब अपना खिताब नहीं बचा पाएंगी.


क्या कहा ओसाका ने
ओसाका ने मैच के बाद कहा, “मुझे नहीं मालूम कि मेरे पैर में क्या हो गया है.यह काफी दुखद होता है खासतौर पर जब आप टूर्नामेंट के करीब आकर चोटिल होते हों. इस चोट ने मेरी चिंता बढ़ा दी है. मेरे दर्द सहने की क्षमता ज्यादा है, इसी लिए मैं उन मैचों में को भी खेल जाती हूं जिन्हें मुझे नहीं खेलना चाहिए. मुझे लगा कि मैच जारी रखना सुरक्षित नहीं होगा. खासकर जब अगले हफ्ते यूएस ओपन शुरू होने वाला है.”

नंबर  एक स्थान भी खतरे में
ओसाका के हटने से उनकी नंबर एक पोजीशन पर भी खतरा आ गया है. अगर ऑस्ट्रेलिया के ऐश बैटी इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना लेती हैं तो वे ओसाका को उनके नंबर एक स्थान से पीछे खिसका सकती हैं बैटी ओसाका से केवल दो अंक पीछे हैं. इससे पहले हाल ही में रोजर्स कप में क्वार्टरफाइनल में हारने के बाद भी ओसाका को पहला स्थान मिल गया था, लेकिन इस बार ऐसा होना मुश्किल लग रहा है.