नई दिल्लीः 4 राज्यों में बाढ़ का कहर जारी है. केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात में आई भीषण बाढ़ से लाखों लोगों प्रभावित हुए हैं. 4 राज्यों में हुई बारिश से अब तक 184 लोगों की मौत हो चुकी है. कर्नाटक में भी बाढ़ कहर बनकर टूट रही है. मध्य प्रदेश के कई जिले भीषण बाढ़ का प्रकोप झेल रहे हैं. यहां भी 32 लोगों की मौत की खबर है. इसके अलावा महाराष्ट्र के सांगली में बाढ़ के हालात ऐसे हैं कि जिन सड़कों पर गाड़ियां दौड़ती थीं वहां आज नाव चल रही है. शहर की दुकानें, बाजार, मॉल सब सैलाब में लापता हो गए हैं. केरल मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने कहा कि आठ प्रभावित जिलों में भूस्खलन की 80 घटनाओं की सूचना मिली है, जिससे सर्वाधिक क्षति पहुंची है. इनमें वायनाड जिले का मेप्पादी, मल्लपुरम जिले का कवलपारा शामिल हैं.
कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी रविवार को वायनाड का दौरा करेंगे. वह वायनाड से सांसद हैं. इससे पहले भी राहुल गांधी वायनाड जाना चाहते थे, लेकिन तब प्रशासन ने उन्‍हें रोक दिया था.
भारतीय वायु सेना (IAF) के कर्मियों ने बाढ़ प्रभावित जामनगर में एक लड़की को बचाया.  

कर्नाटक में बाढ़ के कारण रेल यातायात प्रभावित हुआ है.  सकलेशपुर और सुब्रमण्य स्टेशनों के बीच खंड पर रेल परिवहन लैडस्लाइड के कारण रोक दिया गया है.