अगर आपकी हाइट (लंबाई) कम हैं तो भी निराश न हों क्योंकि इनके लिए भी कई प्रकार की फैशनेबल ड्रेसेज उपलब्ध हैं। यह सही है कि लंबे और सामान्य कद की लड़कियों को तो अपनी पसंद के कपड़े मिल जाते है लेकिन कम लंबाई वाली लड़कियों को कई बार फैशन ट्रेंड्स से समझौता करना पड़ता है। लोगों की धारणा होती है कि इन लड़कियों के पास ज्यादा विकल्प नहीं हैं पर यह गलत है। अगर आपकी हाइट कम है और आप सही फ्रेबिक, स्टाइल और फिट्स के साथ पहना जाए को हर कपड़े को कम लंबाई के साथ भी कैरी किया जा सकता है। अगर आपकी लंबाई भी कम है तो इन फैशन रूलस को तोड़ कर अपनी इच्छा के हिसाब से कपड़े पहनें। 
फ्लैट्स
कई लड़कियों को लगता है कि उनकी हाइट कम है तो उन्हें सिर्फ हील्स ही पहननी चाहिए लेकिन इसकी जगह आप अच्छे फ्लैट्स पहन सकती है, जिससे हाइट लंबी लगे। 
 हॉरिजेंटल स्ट्राइप्स
अक्सर कम हाइट की लड़कियों को लगता हैं कि हॉरिजेंटल स्ट्राइप्स उनकी हाइट छोटी लगेगी लेकिन एेसा बिल्कुल नहीं है। आप चाहें तो छोटी स्ट्राइप्स ट्राई करें। फुल स्ट्राइप्स पहनने की बजाय हाफ स्ट्राइप्स पहने। 
 मिडी स्कर्ट
अगर आपकी हाइट कम है तो मिडी स्कर्ट ट्राई करें। आप मिडी स्कर्ट को हाई वेस्ट करके पहनें और अपनी कमर पर बेल्ट लगा लें। आप चाहें तो इसके साथ क्रॉप टॉप भी पहन सकती है। 
 मैक्सी ड्रेसेज
शॉर्ट गर्ल्स सोचती है कि मैक्सी ड्रेसेज पहन कर उनकी हाइट कम लगेगी लेकिन ऐसा नहीं है। अगर आप कमर से सिकुड़ी हुई और साइड स्किट वाली मैक्सी ड्रेस पहन सकती है। इससे आपकी हाइट कम नहीं दिखेगी।
बैगी और लूज कपड़े
अगर आपकी हाइट छोटी है तो बैगी और सूज कपड़े न पहनें। अगर आप इसे पहनना चाहती है तो बैगी कपड़ों के साथ कुछ फिटेड पहनें।