मुंबईः मायानगरी मुंबई में आज बारिश ने हर तरफ कोहराम मचा रखा है. ऐसे में मंगलवार को भी मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई और इसके आस-पास के इलाकों में आज भी भारी बारिश हो सकती है. विभाग ने भारी से भारी बारिश के साथ ही हाई टाइड का अलर्ट भी जारी किया है. इस दौरान समुद्र में 4.35 मीटर ऊंची लहरें उठने की संभावना जताई गई है. इसके साथ ही मछुआरों को समुद्र से दूर रहने की इडवायजरी जारी कर दी गई है. 

बता दें बीते सोमवार को मुंबई के कई स्कूल-कॉलेज बंद रखे गए थे और आज भी कई स्कूलों पर ताला लगा हुआ है. बारिश के चलते सड़कों पर पानी भरा है, जिससे आवागमन भी बुरी तरह प्रभावित है. वहीं सरकार ने भी अपील की है कि जब तक जरूरी न हो, घरों से बाहर न निकलें और जितना हो सके बिजी रूट की तरफ जाने से बचें. 
वहीं बाहर निकलने से पहले एक बार सड़कों का हाल जरूर जान लें, क्योंकि सड़कों पर पानी भर जाने के कारण कई जगह आवागमन बाधित है. पिछले कुछ दिनों से मुंबई में जारी बारिश के चलते जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. वहीं तेज हवाएं भी लोगों के लिए मुश्किल बनी हुई हैं. भारी बारिश की संभावना के चलते मौसम विभाग ने शनिवार को ही अलर्ट जारी कर लोगों को इस बारे में सूचित कर दिया था और जरूरी स्थिति में ही घरों से निकलने की सलाह दी थी. 
बता दें मुंबई में लगातार हो रही बारिश के चलते सांताक्रूज और नागपाड़ा में भारी जलभराव हो गया है, जिससे यहां के लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में बीएमसी और सरकार लगातार जनता की सेवा में लगी हैं.