अटल बिहारी बाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान ने सोमवार को खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्निकल टीचर्स ट्रेनिंग एण्ड रिसर्च ( एन. आई. टी. टी. टी. आर.) के साथ अलग-अलग एम.ओ.यू साइन किये। संस्थान के महानिदेशक श्री आर. परशुराम ने प्रमुख सचिव खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति श्रीमती नीलम शमी राव के साथ खाद्य सुरक्षा अधिनियम के सापेक्ष में तकनीकी सहयोग के लिए एम. ओ. यू. साइन किया। श्री परशुराम ने कहा कि संस्थान नालेज सपोर्ट के लिए रिसोर्स सेंटर के रूप में कार्य करेगा।

श्री परशुराम ने एन. आई. टी. टी. टी. आर. के संचालक श्री सी. थंगराज के साथ शिक्षकों के प्रशिक्षण में सहयोग के लिए एम.ओ.यू. साइन किया। एम.ओ.यू. में मध्य शहरी मामलों में संयुक्त रूप से नगर पालिकाओं के अधिकारियों-कर्मचारियों एवं निर्वाचित प्रतिनिधियों के लिए प्रशिक्षण माड्यूल, ऑप आनलाईन कोर्से विकसित करने और प्रशिक्षण के क्षेत्र में अनुसंधान के विषय शामिल किए गये है। श्रीमती राव के साथ हुए एम.ओ.यू. में संस्थान में खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण की योजनाओं जैसे खाद्य सुरक्षा, सप्लाई चेन मैनेजमेंट और उपभोक्ता संरक्षण से संबंधित रिसर्च और नालेज बेस्ड सपोर्ट के लिए एक प्रकोष्ठ बनाया जायेगा।

इस दौरान संस्थान के प्रमुख सलाहकार श्री मदन मोहन उपाध्याय श्री मंगेश त्यागी, श्री गिरिश शर्मा और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।