कुछ महिलाओं के चेहरे पर काफी ज्यादा बाल होते हैं जिससे वह परेशान रहती हैं क्योंकि इससे सुंदरता कम होती है। बाल कम हों तो उसे थ्रेड से निकाला जा सकता है लेकिन जब बाल बहुत अधिक हो तो वैक्स का इस्तेमाल करना पड़ता है। चेहरे के बालों को हटाने के लिए किसी भी तरीके को अपनाने से पहले आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए।
यदि चेहरे के बाल ज्यादा लंबे हैं तो उसे वैक्सिंग से ही हटाना चाहिए। थ्रेड से दर्द भी ज्यादा होगा और बाल पूरी तरफ से हटेंगे भी नहीं।
चेहरे पर सही तरह के वैक्स का प्रयोग करना चाहिए। शरीर पर इस्तेमाल किए जाने वाले वैक्स से ये वैक्स थोड़ा स्मूद (नर्म) होना चाहिए।
शरीर से ज्यादा चेहरे पर वैक्स करने में दर्द होता है लेकिन यह दर्द कुछ समय के लिए ही रहता है।
सबकी त्वचा एक-दूसरे से अलग होती है। संवेदनशील त्वचा वाले वैक्सिंग से पहले किसी स्पेशलिस्ट की सलाह ले लें। 
वैक्स करने के बाद चेहरा थोड़ी देर के लिए लाल हो सकता है पर इससे घबड़ाना नहीं चाहिए। वैक्स के बाद चेहरे पर अच्छा सा मॉइश्चराइजर लगाना चाहिए।
वहीं अगर बाल कम हों तो आप घरेलू उपाय भी अपना सकती हैं। 
घरेलू उपायों से आपको घर बैठे ही अनचाहे बालों से छुटकारा मिल जाएगा। इसके लिए आपको सारा सामान घर पर ही मिल जाएगा।
हल्दी और पानी
हल्दी फेस हेयर रिमूवल का भी सबसे अच्छा उपाय है। एक चम्मच हल्दी लें और इसमें इतना पानी मिलाएं कि गाढ़ा पेस्ट बन जाए। फिर यह पेस्ट अनचाहे बालों पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें। जब यह सूख जाए तो धीरे-धीरे रगड़कर साफ करें। नियमित रूप से इस्तेमाल आपकी परेशानी को दूर कर देगा।
नींबू और चीनी
दो नींबू के रस को निचोड़कर इसमें थोड़ा-सा पानी और चीनी मिलाकर पतला पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को चेहरे पर जहां भी बाल हों, वहां लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर इसे धीरे-धीरे रगड़कर साफ करें। हफ्ते में कम से कम 2-3 बार इसका इस्तेमाल करें। इससे चेहरे के बाल खत्म होने शुरू हो जाएंगे।
दही और बेसन
थोड़े से दही में एक चम्मच बेसन और एच चुटकी हल्दी मिलाकर लेप बना लें और इसे चेहरे पर लगाएं। जब पेस्ट सूख जाए तो इसे हल्के हाथों से रगड़कर साफ कर लें और फिर पानी से चेहरा साफ कर लें। इससे कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आएगा।