सभी युवतियां और महिलाएं अपनी फिटनेस को लेकर सजग रहती हैं पर कई बार बढ़ते वजन को लेकर परेशान रहती हैं। वजन बढ़ने से उन्हें फिगर खराब होने का भी डर होता है। ऐसे में वह डायटिंग के साथ ही जिम भी जाने लगती हैं। इसके बाद भी कई ऐसी गलतफहमियां है जिनकी वजह से वजन फिर भी कम नहीं हो पाता। अक्सर माना जाता है कि पैकेट वाले खाने में कैलोरी कम होती है। अगर आप कुछ ऐसी ही सोच रही हैं तो सावधान हो जाइए। जब भी पैकेट वाला खाना खाएं तो उसमें पढ़ लें कि कौन सी चीज कितनी मात्रा में है। कुछ खाने वाली चीजें ऐसी होती हैं जिसमें शुगर, आटा और स्टार्च का ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। जो आपका वजन और बढ़ा सकता है।
सबसे ज्यादा समय बैली फैट को कम करने में लगता है हालांकि पेट से संबंधित व्यायाम करने की वजह से धीरे धीरे चर्बी घटने लगती है। इसलिए कोशिश करें कि कार्डियो के अलावा ऐसी एक्सरसाइज करें जिसे करने में पेट पर जोर पड़े। व्यायाम करने से पहने खाना न खायें। किसी भी काम को करने से पहले ताकत की जरूरत होती है। शरीर को ताकत खाने से ही मिलती है। ऐसे में अगर आप सुबह एक्सरसाइज करते हैं तो हल्का खाना या यूं कहें कि बिस्किट लेना ठीक रहेगा।
खाने पर ज्यादा पाबंदियां ठीक नहीं हैं। 
अगर आपको लगता है कि फिट रहने के लिए डाइटिंग करनी चाहिये तो यह सही नहीं है। कई मॉडल्स इससे सहमत नहीं हैं। आजकल मिस इंडिया सुमन अपने खूबसूरत फिगर को लेकर भी काफी ज्यादा चर्चाओं में हैं पर सुमन खाने की भी काफी शौकीन हैं, हां  वह अपने डाइट चार्ट का गंभीरता से पालन करती हैं।
वह रोज सुबह अपना ब्रेकफास्ट समय पर करती हैं। ब्रेकफास्ट में वह कॉफी के साथ सैंडविच और मफिंस लेना कभी नहीं भूलती। लंच में वह वेजिटेरियन और नॉनवेजिटेरियन दोनों तरह चीजें खाती हैं। साथ ही उनकी डाइट में ढेर सारा सलाद भी रहता है। रात को वह केवियर, सलामी और पास्ते जैसा हल्का फुल्का कुछ खा लेती हैं।
दिन की शुरुआत एक ग्लास नींबू पानी से होती है। इसके बाद वह गुनगुने पानी में शहद लेती हैं। उन्हें जापानी फूड भी काफी ज्यादा पसंद है। सुमन नियमति रूप से हरी सब्जियों और फलों का रस भी पीती हैं। इसके अलावा वह हर दो घंटे में ड्राई फ्रूट्स खाती हैं।
सुमन राव डेली वर्कआउट रुटीन को फॉलो नहीं करती। उन्हें रेगुलर जिम जाना पसंद नहीं है हालांकि जब वह जिम जाती हैं तो क्रंचिस, पुशअप्स, स्क्वाट्स और पुलअप्स जरूर करती हैं। साथ ही वह रोजाना 45 मिनट योगा के लिए निकालती हैं।