ब्राज़ील ने पेरु को 3-1 से हराकर नौवीं बार कोपा अमेरिका कप फुटबॉल 2019 जीत लिया है। अपने स्टार खिलाड़ी नेमार के बिना खेल रहे ब्राज़ील ने न सिर्फ मैच में, बल्कि पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया। ब्राज़ील की तरफ से फाइनल में एवर्टन, गेब्रियल जीसस, और रिचारलिसन ने गोल दागे। 
मेज़बान ब्राज़ील ने मैच की शुरुआत से ही अपना शिकंजा कस दिया। ब्राजील टीम ने लगातार गेंद अपने कब्जे में रखी। सफल हुए और समय-समय पर पेरू के गोल पर हमला करते नज़र आए। ब्राज़ील ने मैच में आधे से अधिक समय तक गेंद अपने बब्जे में रखी और पेरू के गोल पर कुल 12 शॉट लि।. इसी दबाव का नतीजा था कि ब्राज़ील ने मैच के 15वें मिनट में ही पहला गोल कर दिया। गेब्रियल जीसस के पास पर एवर्टन ने शानदार गोल करते हुए टीम को बढ़त दिलाई। पेरू ने कई बार वापसी की कोशिश की पर वह गोल करने में विफल रही। पहले हाफ के अंतिम लम्हों में पेरू के कप्तान पाओलो गुरेरो ने पेनल्टी पर गोल कर पेरू को बराबरी पर ला दिया पर, इसके तुरंत बाद ही ब्राज़ील के जीसस ने एक शानदार गोल करते हुए टीम को फिर से बढ़त दिला दी।
ब्राज़ील ने दूसरे हाफ में रक्षात्मक रुख अपनाया। एक गोल और एक असिस्ट करने वाले जीसस को मैच के 70वें मिनट में दूसरा येलो कार्ड दिखाया गया जिसके कारण उन्हें मैच से बाहर कर दिया गय। इसके बाद ब्राज़ील के कोच टीटे ने कुछ डिफेंसिव फेरबदल करते हुए मैच में अपनी पकड़ मज़बूत की और रिचारलिसन ने मैच के आखिरी मिनट में पेनल्टी पर गोल दागते हुए ब्राजील की जीत तय कर दी।