आजकल के जमाने में हर लड़की को कुछ फैशन टिप्स मालूम होनी चाहिये जिससे वह बेहतर तरीके से रह सके। 
अगर आप अपनी नई जींस को ऑल्टर के लिए दे रही हैं तो टेलर को देने से पहले दो बार जींस को धो लें, क्योंकि धोने के बाद ज्यादातर जींस सिकुड़ जाती है। 
पुराने कपड़ों से किसी तरह की गंध आ रही है तो इसके लिए आप बोटल में पानी और वोडका को मिलाकर स्प्रे करें। ध्यान रखें बोटल में एक तिहाई वोडका डालें। 
अगर आपके पसंदीदा हैंडबैग पर तेल के दाग लग जाते हैं, तो इसके लिए आप तेल के स्पॉट के ऊपर बेबी पाउडर लगाकर रात भर के लिए छोड़ दें। सुबह तक, दाग गायब हो जाएगा। यदि थोड़ा सा दाग अभी भी रहता है, तब इसी प्रक्रिया को तब तक दोहराएं जब तक कि दाग पूरी तरह से नहीं चला जाता।
डायमंड को हमेशा चमकदार बनाए रखने के लिए उसे लिक्विड डिश वॉश से किसी पुराने ब्रश की मदद से साफ करें।
अगर आपके पास कभी स्टोर में जींस ट्राई करने का टाइम नहीं है तो आप अपनी गर्दन से नापकर भी जींस खरीद सकते हैं। इसके लिए आप अपनी गर्दन के चारों ओर जींस की कमर रखें। यदि जींस की कमर आपके गले के पीछे आराम से मिलती है, तो आपकी जींस आपको फिट आएगी।
अगर आपके कपड़ो पर लिपस्टिक का दाग लग गया है तो इसे आप बहुत आराम से छुटकारा पा सकते हैं। इसके लिए आपको लिपस्टिक के स्पॉट पर हेअर स्प्रे लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ना होगा। इसके बाद आप उस कपड़े को वॉश कर लें। 
अगर आपकी फेवरेट ड्रेस पर वैक्स गिर गई है तो इसके लिए आप उस पर वैक्सिंग स्ट्रीप रखें और ऊपर से गर्म प्रेस करें। वैक्स पिघल जाएगी। इसके बाद आप स्ट्रिप को हाथों पर वैक्सिंग की तरह हटाएंगे तो आपकी ड्रेस से वैक्स आसानी से बाहर आ जाएगी।
लेदर शूज से वॉटरमार्क हटाने के लिए, एक कटोरी में ठंडा पानी ले और इसमें सिरके की कुछ बूंद डाले। अब जहां जहां दाग है उन पर मुलायम ब्रश से तब तक स्क्रब करें जब तक दाग हट ना जाएं। अब इसे पूरी रात सूखने दें।
अपनी डार्क जींस को धोते समय जब आप उसे आखरी पानी से निकालेंगे तो उस पानी में आधा कप सिरका भी मिला लें। इससे उसकी शेड बरकरार रहेगी।
अगर आपक ब्लश या ब्रॉन्जर बैग में टूट गया तो आप इससे लूज पाउडर बना सकती हैं, जो आपकी स्किन से दाग-धब्बों को छुपाने का काम करता है।