अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान भोपाल द्वारा पब्लिक हेल्थ फाउण्डेशन ऑफ इंडिया नई दिल्ली के साथ एम.ओ.यू. किया गया है। संस्थान के डायरेक्टर जनरल श्री आर. परशुराम एवं फाउण्डेशन नई दिल्ली की वाइस प्रेसीडेंट डॉ. लिपिका नंदा ने एम.ओ.यू. पर हस्ताक्षर किये।

पब्लिक हेल्थ फाउण्डेशन ऑफ इंडिया लोक स्वास्थ्य के क्षेत्र में प्रशिक्षण देने के लिये एक प्रमुख संस्थान के रूप में स्वयं को स्थापित कर चुका है। भुवनेश्वर, गाँधीनगर, दिल्ली, हैदराबाद, शिलांग में स्थापित प्रशिक्षण संस्थान में स्वास्थ्य प्रणालियों से जुड़े शिक्षा, प्रशिक्षण, अनुसंधान एवं नीति के क्षेत्रों में कार्य किया जाता है।

श्री परशुराम ने बताया कि यह एम.ओ.यू. सुशासन संस्थान स्थित स्टेट हेल्थ रिसोर्स सेंटर के विभिन्न प्रोजेक्ट में राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े विषयों के अनुसंधानों पर महत्वपूर्ण सहयोग प्रदान करेगा। प्रदेश में स्वास्य के क्षेत्र में संस्थागत क्षमताओं को सुदृढ़ और कार्यक्रमों केबेहतर क्रियान्वयन के लिये शासकीय तंत्र को प्रशिक्षण देने में मदद करेगा। प्रथम चरण में प्रदेश में 3 बड़ी परियोजनाओं पर सहयोगी भूमिका में कार्य प्रारंभ किया जा रहा है।

डॉ. नंदा ने कहा कि पार्टनरशिप से उनके संस्थान को मध्यप्रदेश की परिस्थितियों को समझने और इस क्षेत्र में काम करने का एक नया अवसर प्राप्त होगा।

संस्थान के प्रमुख सलाहकार श्री एम.एस. उपाध्याय ने कहा कि इस अनुबंध से प्रदेश में लोक स्वास्थ्य के क्षेत्र के अनुसंधानों को बल मिलेगा।